लगातार छह गेंदों पर छह विकेट लेकर इस क्रिकेटर ने मचा दी खलबली –

0
76

नई दिल्ली। क्रिकेट में नए-नए रिकॉर्ड बनते रहते हैं मगर ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था। लगातार छह गेंदों पर छह विकेट हासिल करना किसी भी गेंदबाज के लिए किसी सपने से कम नहीं है मगर इस खिलाड़ी ने ये कमाल कर दिखाया।

ऑस्ट्रेलिया में क्लब स्तर के एक क्रिकेटर ने छह गेंदों पर छह विकेट लेकर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया। गोल्डन प्वाइंट क्रिकेट कल्ब के एलेड केरी ने ये कमाल कर दिखाया। उनके इस कमाल के बाद वो क्रिकेट की दुनिया में इस वक्त छा गए हैं। दरअसल 29 वर्षीय केरी ने ये कमाल विक्टोरिया में बॉलरेट क्रिकेट एसोसिएशन के टूर्नामेंट के दौरान किया। मजे की बात तो ये है कि पहले आठ ओवर में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला लेकिन नौवें ओवर में जो उन्होंने किया वो अपने आप में इतिहास बन गया। केरी के नाम पर अब ऐसा रिकॉर्ड बन गया है जो कल्पना से परे लगता है। केरी की इस घातक गेंदबाजी से विरोधी टीम बेलेरेट 40 रन पर ऑल आउट हो गई।

केरी ने अपनी पहली और दूसरी गेंद पर विरोधी बल्लेबाज को स्लिप और विकेट कीपर के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद तीसरा विकेट उन्हें एलबीडब्ल्यू के तौर पर मिला। इसके बाद अगले तीन बल्लेबाजों को उन्होंने क्लीन बोल्ड कर दिया।

छह गेंदों पर छह विकेट लेने के बाद केरी ने कहा कि मुझे खुद विश्वास नहीं हो रहा कि मैंने ऐसा किया है। मुझे खुद नहीं लगता कि मैं ऐसा दोबारा कर पाउंगा। ये मेरा लकी दिन था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here