BJP के घोषणा पत्र में हर परिवार को रोजगार व गरीब को घर देने का वादा

0
155

जालंधर। पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जानता पार्टी ने चुनाव घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र रविवार को जालंधर में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जारी किया। इस मौके पर पार्टी के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष विजय सांपला सहित राज्य के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे। भाजपा ने घोषणा पत्र में कई लोकलुभावन वादे किए हैं। पार्टी ने हर परिवार के एक व्यक्ति रोजगार व गरीब परिवारों को घर देने का वादा किया है।

दलित व पिछड़ा वोट बैंक साधने के लिए भाजपा ने घोषणा पत्र में वादा किया है कि अकाली-भाजपा सरकार आने पर दलित व पिछड़े परिवारों को प्लाट, घर व अन्य सुविधाएं दी जाएंगी। इसके अलावा नीला कार्ड धारकों को दो किलो देशी घी व पांच किलो चीनी दी जाएगी।

भाजपा ने किसानों से भी लोकलुभावन वादे किए हैं। घोषणा पत्र के मुताबिक छोटे किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। गरीब परिवारों की बेटी के लिए पीएचडी तक की पढ़ाई मुफ्त करवाई जाएगी। पार्टी ने कर्मचारियों से भी वादा किया है। सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट के आधार पर कर्मचारियों का वेतन बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा कर्मचारियों की रिटायरमेंट उम्र 60 साल की जाएगी। पार्टी ने आतंकवाद प्रभावित परिवारों को भी राहत देने की बात की है। एेसे परिवारों को पांच लाख रुपये की सहायता दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here