दिल्ली। टैली सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, एक अग्रणी भारतीय सॉफ्टवेयर उत्पाद कंपनी, ने ‘एफएआइडीए‘ (फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया डिस्ट्रिब्यूटर्स एसोसिएशंस) के सहयोग में अपने बेहद सफल ‘जीएसटी अवेयरनेस’ प्रोग्राम का संचालन किया। इसका उद्देश्य भारत में गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) के क्रियान्वयन हेतु वितरण समुदाय को शिक्षित एवं प्रशिक्षित करना है। इस इवेंट का आयोजन दिल्ली में 30 जनवरी 2017 को होटल एस.के. क्राउन पार्क में किया गया।
टैली ने आगामी भविष्य में आपूर्ति श्रृंखला पर जीएसटी के क्रियान्वयन की सूक्ष्मता व प्रभाव को स्पष्ट किया है एवं खोजपरकता व नवीन तकनीकियों के माध्यम से वृद्धि को संचालित किया है। इस इवेंट को शानदार सफलता मिली। इसने वितरक समुदाय को जीएसटी को डीकोड करने और इनपुट टैक्स क्रेडिट का लाभ उठाने के लिए एक साधन के रुप में अनुपालन की महत्ता को समझने में सहायता की है।
दिल्ली में आयोजित मीट के विषय में श्री भरत गोयनका, एमडी – टैली सॉल्यूशंस ने कहा कि, ‘‘दिल्ली में हमारे जीएसटी प्रोग्राम को प्राप्त होने वाले प्रतिसाद से यह पता चलता है कि प्रत्येक व्यवसायी जानकारी प्राप्त करने के लिए उत्सुक है और इस बड़े परिवर्तन के लिए तैयार है। एफएआइडीए के साथ हमारी साझेदारी उस वितरक समुदाय तक पहुंच को बढ़ाने की इस आवश्यकता द्वारा प्रेरित थी, जो जीएसटी अनुवर्ती आपूर्ति श्रृंखलाओं में एक प्रमुख भूमिका निभाएंगे। हम केवल उनके लिए अनुकूल उत्पादों व तकनीकियों को तैयार कर रहे हैं, लेकिन यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उन्हें जीएसटी के विषय में पूरी जानकारी प्राप्त हो सके, ताकि वे प्रभावी तरीके से इस प्रक्रिया में स्थानांतरित हो सकें एवं इस क्रांतिकारी कर व्यवस्था का लाभ उठा सकें। हमने अब तक ऐसे सैकड़ों इवेंट्स का संचालन किया है और हम जहां तक संभव है भारत में अनेक व्यवसायों को लाने के लिए ऐसे हजारों इवेंट्स का आयोजन करने जा रहे हैं।’’

इस इवेंट में श्री अभिजीत दत्ता, एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट, टैली सॉल्यूशंस ने कहा कि, ‘‘अनुपालन की दृष्टि से जीएसटी केवल व्यक्तिगत व्यवसायों के लिए महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि संपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला के लिए महत्वपूर्ण है। समूची आपूर्ति श्रृंखला के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण है कि समय से उनका अनुपालन हो, ताकि इस श्रृंखला में व्यक्तिगत कंपनियों को को इनपुट टैक्स क्रेडिट उपलब्ध हो सके। इस श्रृंखला के शीर्ष पर विराजमान वितरकों को इस अनुशासन को समझने की आवश्यकता है और उन्हें इस बात को आगे की श्रृंखलाओं तक पहुंचाना चाहिए। यह जीएसटी के सफल क्रियान्वयन के लिए महत्वपूर्ण है और इस इवेंट में हमारी प्रतिभागिता इस दिशा में उठाया गया एक कदम है।’’

एफएआइडीए के साथ साझेदारी करते हुए टैली ने अगले कुछ महीनों में एफएआइडीए के सभी क्षेत्रीय संगठनों के लिए ‘जीएसटी अवेयरनेस’ सत्रों को संचालित करने की योजना बनाई है।

एफएआइडीए के विषय मेंः
‘‘एफएआइडीए‘‘ (फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया डिस्ट्रिब्यूटर्स एसोसिएशंस) भारत के सभी एफएमसीजी उत्पाद वितरकों का एक संरक्षक निकाय है। इसके सभी सदस्य भारत के तालुकाओं, जिलों एवं राज्यों के सदस्य हैं। 26 राज्य इस एफएआइडीए संगठन से संबद्ध हैं एवं 2.5 लाख से अधिक वितरक एफएआइडीए के सदस्य हैं। ये सदस्य समूचे भारत में एफएमसीजी, पैकेज्ड फूड प्रॉडक्ट्स, सॉफ्ट ड्रिंक्स, मोबाइल्स एवं टेली-कम्यूनिकेशन सर्विस ऑपरेटर्स हैं। एफएआइडीए ने 4 करोड़ रीटेलर्स तक पहुंच बनाई है, जिसमें देश के दूर-दराज के स्थान शामिल हैं।

टैली सॉल्यूशंस के विषय में:
टैली सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड व्यावसायिक सॉफ्टवेयर उत्पादों में अग्रणी कंपनी है। 1986 में अपनी स्थापना से लेकर टैली ने कारोबार की पद्धतियों में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले सरल किन्तु शक्तिशाली उत्पादों को तैयार किया है। 3 दशकों से अधिक समय तक लगातार पथप्रदर्शक टेक्नोलॉजी मुहैया करते हुए टैली ने अपने बेमिसाल नवोन्मेष एवं नेतृत्व का प्रमाण पेश किया है। आजकल यह कंपनी 140 देशों में हर तरह के उद्योगों के लाखों यूजर्स को सेवा प्रदान कर रही है और उपक्रम संसाधन नियोजन सॉफ्टवेयर क्षेत्र में लगातार निर्विवाद रूप से उद्योग अग्रणी बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here