कानपुर : समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन और डिम्पल यादव ने कानपुर के आसपास की समाजवादी पार्टी की महिला प्रत्याशियों के लिये वोट मांगे। सपा की राज्यसभा सांसद जया बच्चन और लोकसभा सांसद डिम्पल यादव गुरुवार को कानपुर और कानपुर देहात की महिला प्रत्याशियों अरूणा कोरी, अरूणा तोमर और सीमा सचान के लिये वोट मांगे।

इस अवसर पर कन्नौज की सांसद डिम्पल यादव ने कहा कि नेताओं के लिये कहा जाता था कि जो गरजते है वह बरसते नहीं है लेकिन हमारी पार्टी गरजी भी और बरसी भी। हमने 2012 के चुनाव में जो वायदे किये थे उससे ज्यादा पूरे किये। सपा सरकार ने प्रदेश में 18 लाख छात्र छात्राओं को लैपटाप दिये। उन्होंने कहा कि अब कई अन्य पार्टियां वादा कर रही है कि वह भी उत्तर प्रदेश के छात्रों को लैपटाप देंगी, उन सरकारों से पूछियें कि उनकी अन्य राज्यों में जो सरकार है वहां उन्होंने कितने छात्रों को लैपटाप दिये हैं। अब अगर इस बार हमारी सरकार सत्ता में आई तो हम लोगों को सरकार से सीधे जोड़ने के लिये स्मार्टफोन भी देंगे ताकि उन्हें सरकार के कामकाज की हर जानकारी उनके फोन पर ही मिल जाये।

डिम्पल ने कहा कि अखिलेश और उनकी सरकार ने शहरों में 24 घंटे बिजली दी तथा गांवों में 14 घंटे बिजली दी। फिर सरकार में आये तो गांवों में भी 24 घंटे बिजली देंगे। जनसभा में महिलाओं की भारी भीड़ को देखते हुये उन्होंने कहा कि इस बार सरकार बनने पर एक करोड़ महिलाओं को पेंशन देने और महिलाओं को प्रेशर कुकर देने की भी योजना है।

डिम्पल ने लोगों से नोटबंदी पर भी सवाल पूछते हुये कहा कि क्या आपको इससे कुछ फायदा हुआ। उन्होंने भीड़ में महिलाओं से कहा कि महिलायें हमेशा कुछ पैसा घर में बचाकर रखती थी कि कभी कुछ शगुन देने के लिये। वह यह काम अपने पति से छुपा कर करती थी। लेकिन इस केंद्र सरकार ने महिलाओं से यह शगुन के पैसे भी छीन लिये। अब यह पैसे महिलाओं के पतियों ने अपने बैंक खाते में डाल दिये। उन्होंने मुस्कुराते हुये आदमियों से कहा कि आपकी पत्नियों ने जो पैसे बैंक में जमा कराये थे वह उन्हें अब वापस कर दें।

सांसद डिम्पल ने सरकार की एक्सप्रेस वे, मेट्रो योजना और अन्य योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। डिम्पल ने यह भी कहा कि रोम-रोम में उत्तर प्रदेश है, हां मैं आपका अखिलेश हूं। जनता अगर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को नहीं जितायेंगी तो फिर अखिलेश दोबारा कैसे मुख्यमंत्री बन पाएंगे। जनसभाओं में सपा की राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने सबसे पहले जनता से नारा लगवाया। ‘नो कन्फयूजन नो मिस्टेक केवल साइकिल केवल अखिलेश।’

जया ने कहा कि यह चुनाव केवल अकेले अखिलेश का नहीं है बल्कि आप सबका है। उसने (अखिलेश) बहुत मेहनत और परेशानी के बाद यह मुकाम पाया है। अगर आप लोग चाहते है कि कि अखिलेश एक बार फिर मुख्यमंत्री बने तो आप समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को चुनाव जितायें, क्योंकि जितने ज्यादा से ज्यादा समाजवादी के प्रत्याशी चुनाव जीतेंगे उतने ही ज्यादा अखिलेश के हाथ मजबूत होंगे और वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिये अनेक काम किये है जैसे एंबुलेंस की व्यवस्था, उनको पेंशन देने का काम आदि। अगर दोबारा समाजवादी पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश में आयी तो महिलाओं को रोजगार सम्मान सब मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here