नई दिल्ली, एजेंसी/भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान डीआरएस को लेकर उठे विवाद के बीच आईसीसी ने बुधवार को कहा कि स्टीव स्मिथ और विराट कोहली के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी क्योंकि दोनों कप्तानों पर उसकी आचार संहिता के तहत कोई आरोप नहीं लगाए गए हैं।

आईसीसी ने बयान में कहा कि आईसीसी पुष्टि करती है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरू में दूसरे टेस्ट मैच के बाद आईसीसी आचार संहता के तहत किसी के खिलाड़ी के खिलाफ आरोप नहीं लगाये गए हैं। इसमें कहा गया है, विशेषकर स्टीव स्मिथ और विराट कोहली के संबंध में आईसीसी ने दोनों घटनाओं पर विचार किया और वह इस नतीजे पर पहुंची कि किसी भी खिलाड़ी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

यह विवाद पैदा होने के बाद दोनों क्रिकेट बोर्ड के बीच शाब्दिक जंग भी देखने को मिली। बीसीसीआई ने दिन में मीडिया विज्ञप्ति के जरिए आईसीसी से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ की दूसरे टेस्ट में में डीआरएस पर ड्रेसिंग रूम से सलाह लेने को लेकर भूलवश संबंधी टिप्पणी पर गौर करने के लिये कहा था।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्ड्सन ने कहा कि हम टेस्ट क्रिकेट के एक बेहतरीन मैच के गवाह बने जिसमें दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर मैच के दौरान और मैच के बाद भावनाएं हावी थी। हम चाहेंगे कि दोनों टीमें अब रांची में अगले सप्ताह होने वाले टेस्ट मैच पर ध्यान केंद्रित करें। इससे पहले मैच रेफरी दोनों कप्तानों को साथ लेकर खेल के प्रति उनकी जिम्मेदारियों को याद दिलाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here