• योगेंद्र यादव ने आज रोड शो कर स्वराज इंडिया के निगम चुनाव कैंपेन का किया आग़ाज़।
  • “जुमला, ड्रामा, घोटाला.. #बस_और_नहीं!” – योगेंद्र यादव ने दिया नारा।
  • बाहरी दिल्ली के बिजवासन, कापासहेड़ा, पालम और सादनगर इलाक़े में हुई रोड शो। 
  • रोड शो के दौरान स्वराज इंडिया को मिला ई-रिक्शा ड्राईवरों का समर्थन। युवाओं और महिलाओं का भरपूर समर्थन।
  • मौजूदा एमसीडी के खिलाफ फुटा लोगों का ग़ुस्सा, स्वराज इंडिया के “साफ़ दिल, साफ़ दिल्ली” विजन के समर्थन में खुल कर आए लोग। 

दिल्ली /  स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने आज पहला रोड शो कर दिल्ली निगम चुनाव कैंपेन का आग़ाज़ किया। बिजवासन से हुई रोड शो की शुरुआत।

बिजवासन से स्वराज इंडिया के प्रत्याशी सत्येन्द्र राना ने समर्थको के साथ योगेन्द्र यादव का स्वागत किया। रोडशो के साथ-साथ प्रत्यशियों के समर्थकों ने बाइक रैली भी निकली। कापासहेड़ा से मंजू यादव ने अपने इलाके से रोडशो को आगे बढाया जहाँ महिलाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। वार्ड 054S पालम से स्वराज इंडिया की उम्मीदवार उपासना ने रोडशो के जरिए लोगों को उनको जीतने की अपील की।

योगेंद्र यादव के रोडशो को अपार जनसमर्थन मिला, सैकड़ों के तादात में लोग शामिल हुए। लोगों ने ‘तीन सरकार – तीनों बेकार’ का नारा दिया। सादनगर से प्रत्याशी रेखा यादव ने मोर्चा संभाला और स्वराज इंडिया का जनसंपर्क लगातार जारी रहा। बसंती पटके और बसंती परिधान पहन कर लोगों ने बसंती समा बाँध दिया।

योगेन्द्र यादव ने “जुमला, ड्रामा, घोटाला.. #बस_और_नहीं” का नारा दिया। “जुमला” से उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री पर निशाना साधा, “ड्रामा” को लेकर आम आदमी पार्टी जो नौटंकी के लिए प्रख्यात उस पर उन्होंने तंज कसा और कांग्रेस अपने इतिहास से ही “घोटाले” के लिए जाने जाती है।

ग़ौरतलब है कि स्वराज इंडिया निगम चुनावों के माध्यम से चुनावी राजनीति में पहली बार भाग ले रही है। पार्टी ने एमसीडी के सभी 272 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। चुनाव में उम्मीदवार चयन से लेकर चुनावी एजेंडा सेट करने में पार्टी वैकल्पिक राजनीति के कई प्रयोग कर रही है।

स्वराज इंडिया पहली पार्टी है जिसने “पर्यावरण और स्वच्छता” को अपना चुनावी एजेंडा बनाया है। पार्टी ने “साफ़ दिल, साफ़ दिल्ली” के नाम से अपना विज़न डॉक्युमेंट भी जारी कर चुकी है जिसमें ऐक्शन प्लान बताया हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here