कहते हैं कि इस दुनिया में मानव सेवा से बड़ी और कोई सेवा या धर्म नहीं होता! और, ऐसे में किसी भी बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति को उसकी बीमारी से निजात दिलाना तो शायद सबसे बड़ा मानव धर्म और पुण्य का काम है! कहते हैं कि धरती पर एक डॉक्टर को भगवान या ईश्वर का दूसरा रूप माना जाता है। क्योंकि इस दुनिया में भगवान के बाद शायद एक डॉक्टर ही ऐसे व्यक्ति होते हैं, जो हमारे शरीर में होने वाली किसी भी चोटिल-चोटिल बीमारी को पहचान कर उन्हें दूर करके मानव जीवन का उद्धार करें!
मानव सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले ऐसे ही एक जीते-जागते उदाहरण हैं उत्तर प्रदेश के विश्व प्रख़्यात डॉ. महेंदऊ सिंह बासू! जिन्होंने शायद ही कभी कोई ऐसा पल हो कि जब मानव सेवा और मानव जीवन के भले के बारे में ना सोचा हो! आज के समय में हमारे खान-पान के तौर-तरीक़ों में आते बदलाव के कारण हम किसी भी बहुत ही आसानी से किसी भी बीमारी की चपेट में आ जाते हैं। और हो जाता है हमारा स्वास्थ्य ख़राब!
लेकिन, अगर यह बीमारी हो हमारी आंखों से संबंधित; तो मानों जैसे हमारा पूरा जीवन ही अस्त-व्यस्त हो जाता है। और, अपनी आंखों को दोबारा सही करने के लिए हम ना जाने कितने ही उपाय और ईलाज कर डालते हैं! क्यों? सही कहा ना हमने!
तो, भई! अब आपको घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है! क्योंकि अब अपनी कड़ी लग्न और मेहनत से उत्तर प्रदेश के विश्व प्रख़्यात आई स्पेशलिस्ट, डॉ. महेंदऊ सिंह बासू ने इजात कर ली है च्च्आईसोटीन आई ड्रॉपज्ज् नामक आयुर्वेदिक दवा, जो ना सिर्फ़ आपकी आंखों की रौशनी को ही स्वस्थ रखती है, बल्कि मोतियाबिंद जैसे ख़तरनाक बीमारी से प्रभावित आंखों की रौशनी खो चुके लागों को भी उनकी दृश्टी वापस लाने में एक रामबाण दवा की कारगर सिद्ध हुई है।
डॉ. बासू के अनुसार यह दवा पूर्णतः सुरक्षित है, जिसके लिए वो दावा करते हैं कि इसके नियमित रूप से उपयोग के बाद आपको अपने पूरे जीवन में फिर कभी भी आंखों और आंखों की रौशनी से संबंधित किसी भी बीमारी की कोई शिकायत नहीं रहेगी।
डॉ. बासू को उनके द्वारा अविश्कृत इस दवा के लिए ना सिर्फ़ अपने देश में ही, बल्कि विदेशों में भी सम्मानित किया जा चुका है। अब तक डॉ. बासू को तक़रीबन २५० अवॉर्ड्स से नवाज़ा जा चुका है। जिनमें से केंदऊीय स्वास्थ्य मंत्री, श्री जे.पी. नड्डा तथा मिनिस्टर ऑफ़ स्टेट ऑफ़ प्रॉइम मिनिस्टर्स ऑफ़िस पर्सनल, भारत सरकार के डॉ. जितेंदऊ सिंह केे द्वारा प्रदान किए गए च्च्एक्सीलेंस इन आयुर्वेदिक ओपथोमोलॉजी हैल्थ अवॉर्डज्ज्, उत्तर प्रदेश सरकार के च्च्यू.पी. रत्नज्ज् और फ्ऱॉन्स के च्च्एम्बेसडर ऑफ़ पीस ऑफ़ फ्ऱॉन्स अवॉर्डज्ज् प्रमुख अवॉर्ड्स में से एक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here