नई दिल्ली,। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। भारत ने 06 विकेट के नुकसान पर 248 रन बना लिए हैं। साहा 10 और ज़डेजा 16 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से अब भी 52 रन पीछे है।

ऐसे गिरे भारत के 6 विकेट

भारतीय टीम की पहली पारी में 11 रन पर खेल रहे मुरली विजय जोस हेजलवुड की गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड को कैच दे बैठे और भारत को लग गया पहला झटका। पैट कमिंस ने 60 रन पर बल्लेबा़ज़ी कर रहे लोकेश राहुल का ध्यान भटकाया और वो वॉर्नर को कैच दे बैठे। चेतेश्वर पुजारा ने टीम के लिए अच्छा योगदान दिया और 57 रन बनाए। पुजारा को नाथन लियोन ने हैंड्सकौंब के हाथों कैच आउट करवाया। मध्यक्रम के बल्लेबाज करुण नायर के पास अच्छा मौका था जिसे उन्होंने गवां दिया और महज 5 रन पर लियोन का शिकार बने। करुण नायर का कैच मैथ्यू वेड ने पकड़ा। लियोन की गेंद पर रहाणे (46) स्टीव स्मिथ को स्लिप पर कैच दे बैठे और भारत को लग गया पांचवां झटका।  इसके बाद अश्विन (30) को लियोन ने एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को छठा झटका दे दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 300 रन 

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस टेस्ट की पहली पारी में 300 रन बनाकर सिमट गई। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने शानदार 111 रन की पारी खेलते हुए मौजूदा सीरीज़ में तीसरा शतक जमा दिया। इससे पहले स्टीव स्मिथ ने पुणे और रांची टेस्ट में भी सेंचुरी लगाई थी। भारत के खिलाफ स्टीव स्मिथ का ये 7वां टेस्ट शतक रहा।

कुलदीप यादव ने किए 4 शिकार

धर्मशाला टेस्ट मैच के पहले दिन डेब्यूटांट स्पिन गेंदबाज़ कुलदीप यादव ने 4 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमर तो़ड़ दी। कुलदीप यादव ने सबसे पहले वॉर्नर को अपना शिकार बनाया। कुलदीप ने वॉर्नर (56) को रहाणे के हाथों कैच करा अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय विकेट हासिल किया। पहला विकेट लेने के बाद कुलदीप थोड़े भावुक हो गए और रहाणे से कुछ देर तक लिपटे रहे।

इसके बाद कुलदीप ने पीटर हैंड्सकॉम्ब (8) को अपनी फिरकी में फंसकर बोल्ड कर दिया। इसके थोड़ी ही देर बाद
कुलदीप यादव ने ग्लैन मैक्सवेल (8) को एक खूबसूरत गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद तीसरे सेशन में कुलदीप ने पैट कमिंस (21) को कॉट एंड बोल्ड कर अपना चौथा शिकार किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here