चंडीगढ़, (नईम ख़ान): पंजाब विधानसभा में आज वित्त मंत्री मनजीत सिंह बादल ने वर्ष 2017-18 के लिए अनुपूरक मांगें और लेखानुमान बजट के लिए पेश की। जो कि 293,89,89,76,000 रुपए की हैं। इन पर विपक्ष के नेता एच.एस. फूलका, आपके उपनेता व विधायक सुखपाल सिंह खेहरा ने कहा कि राज्य की वित्तीय हालात लगातार खराब हो रही है। पिछले वर्ष से 13 हजार करोड़ रुपए ज्यादा मांगे जा रहे हैं। बहस में बोलते हुए मु यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य की वित्तीय स्थिति पर जल्द ही श्वेत पत्र जारी किया जायेगा।
इसके पश्चात् सदन ने अनुपूरक मांगे और लेखानुदान बिल पस कर दिया।

आप विधायकों और बैंस विधायकों ने सीट अॅलाटमेंट को लेकर सदन में दिया धरना
चंडीगढ़, (नईम ख़ान): पंजाब विधानसभा में आज आम आदमी पार्टी के विधायकों और बैंस विधायकों ने सीट अलॉटमेंट को लेकर सदन में धरना दिया।
शून्यकाल के दौरान विधायक सिमरजीत सिंह बैंस बोलना चाहते थे लेकिन स्पीकर ने कहा कि वे पहले अपनी सीट पर जायें फिर उन्हें बोलने दिया जाएगा। लेकिन वे नहीं गये। जिस कारण उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया। इस पर आम आदमी पार्टी के विधायक भी अपनी सीटों पर खड़े हो गए और स्पीकर से अनुरोध करने लगे कि बैंस विधायकों को सीट उनके पास दी जाये। लेकिन स्पीकर नहीं माने। इस पर आम आदमी पार्टी के विधायक और बैंस विधायक नारेबाजी करने लगे और फिर सदन में धरने पर बैठ गये।
उनकी पार्टी का आम आदमी पार्टी के साथ विधानसभा चुनाव में गठबंधन था और इसी वजह से दोनों दलों के सदस्यों को एक साथ सीेटें दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा, पिछले विधानसभा में गठबंधन दलों अकाली दल और भाजपा के सदस्यों की सीटें एक साथ थीं। आम आदमी पार्टी के विधायकों ने भी बैंस बंधुओं की इस मांग का समर्थन किया।
आप विधायक सुखपाल खैहरा ने कहा कि आम आदमी पार्टी और लोक इंसाफ पार्टी का चुनाव पूर्व गठबंधन था, अतएव बैंस बंधुओं को आप विधायकों के साथ बैठने दिया जाए। लेकिन विधानसभा स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह ने उनकी मांग खारिज कर दी। इसके बाद, आप विधायक और बैंस विधायक सदन के लोर पर बैठ गए। नेता विपक्ष एचएस फुलका अपनी सीट पर ही बैठे रहे।
वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के अमरिंदर सिंह राजा बडिंग ने कहा कि बैंस बंधू अपनी फोटो बनाना चाहते हैं, इसलिए सारा ड्रामा हो रहा है। उन्?हें अपने लिए आवंटित सीट पर ही बैठना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here