नई दिल्ली/रिलायंस जियो के ग्राहकों को ट्राई ने बड़ा झटका दिया है। ट्राई ने रिलायंस जियो को जियो प्राइम योजना को 15 दिन बढ़ाने का फैसला वापस लेने का आदेश जारी किया है। आपको बता दें की जियो ने प्राइम मेंबरशिप बढ़ाने के तहत ग्राहकों को 15 दिन का और समय दिया था, जिसके तहत इसके मौजूदा ग्राहकों को फ्री 4जी डाटा और कॉल सेवा की अवधी 15 दिन तक बढ़ा दी गई थी। जियो प्राइम ऑफर में शामिल होने के लिए जो 15 एक्स्ट्रा दिन जियो ग्राहकों को मिले थे, वो अब नहीं मिलेंगे। वहीँ ट्राई ने जियो से तीन महीने के प्रोत्साहन पेशकश यानी जियो समर प्लान को भी वापस लेने को कहा है। जियो ने कहा कि वह विनियामक के निदेर्शों का पूर्णतया पालन करेगी।

आपको बता दें की 31 मार्च की तारीख को रिलायंस जियो ने बड़ा धमाका किया था। रिलायंस ने कहा था कि इस तारीख से जियो अपनी फ्री सर्विसेस बंद करके पैसे वसूल करना शुरू करेगा। साथ ही, 31 मार्च जियो की प्राइम मेंबरशिप लेने का भी आखिरी दिन था, जिसकी अनाउंसमेंट फरवरी में की गई थी। लेकिन थोड़े से बदलाव के साथ रिलायंस ने प्राइम मेंबरशिप लेने की डेट बढ़ा दी है और पेड रीचार्ज के साथ एक अट्रैक्टिव ऑफर भी दिया।31 मार्च को जियो ने किया था बदलाव
रिलायंस जियो की तरफ से ग्राहकों को कहा गया था की जो ग्राहक किसी भी कारण से 31 मार्च तक प्राइम मेंबरशिप नहीं ले पाए, वो अब 15 अप्रैल तक 99 रुपए देकर प्राइम मेंबरशिप ले सकते हैं। इसके बाद वो जरूरत के मुताबिक 303 रुपए का प्लान या कंपनी का कोई भी दूसरा प्लान ले सकते हैं।

31 मार्च तक प्राइम मेंबरशिप ले चुके यूजर्स को भी रिलायंस ने एक तोहफा दिया था। अब उन्हें 1 अप्रैल को ही अपना पहला रीचार्ज नहीं कराना था। पहले रीचार्ज के लिए उनके पास 15 अप्रैल तक का वक्त था। यानी ये यूजर्स 15 दिन और जियो की फ्री सर्विसेस ले सकते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here