महेशनगर से बब्याल की निर्माणाधीन सडक़ का कार्य अंतिम चरण में, स्ट्रीट लाइटें लगने के बाद दूधिया रोशनी में रात को भी आसानी से किया जा सकेगा सफर
अम्बाला (शिवशंकर)
स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री श्री अनिल विज के प्रयासों से महेशनगर से बब्याल तक सडक़ का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। लगभग 3 करोड़ रुपए की राशि से बनाई जा रही इस सडक़ की लम्बाई 5.50 किलोमीटर और चौड़ाई 18 फुट रखी गई है। यह सडक़ पूरी तरह तैयार होने से बब्याल व निकटतम कालोनी वासियों को महेशनगर तक सीधा और सुगम मार्ग उपलब्ध होगा। इस सडक़ का निर्माण करवाने के लिए वार्ड नम्बर 14 के पार्षद एवं मंडल अध्यक्ष जसबीर जस्सी, इस वार्ड के नागरिक आर.एस. पराशर, महेन्द्र सेठी, इन्द्रजीत चौहान, विनय वैद्य, ब्रहमदत्त सरोनिया, डा0 सुरेन्द्र गुप्त, नरेश चड्ढा, रमेश कौशल और बृजेन्द्र मल्होत्रा सहित अन्य निवासियों ने स्वास्थ्य मंत्री का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि यह स्थानीय लोगों की बहुत पुरानी मांग थी जिसे अनिल विज ने विशेष प्राथमिकता पर पूरा करवाया है।
पानी निकासी के लिए बनाई जा रही है विशेष ड्रेन
स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया सलाहकार डा0 अनिल दत्ता ने बताया कि सडक़ के दोनो ओर स्थित क्षेत्रों की गंदे पानी की निकासी के समाधान के लिए इस सडक़ के साथ-साथ दोनो ओर 2.49 किलोमीटर लम्बी ड्रेन भी बनाई जा रही है। इस क्षेत्र में जल निकासी की समस्या थी और सडक़ के साथ-साथ ड्रेन बनने से इस समस्या का भी समाधान होगा।
80 स्ट्रीट लाइटों से चमचाएगी सडक़
लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता डी.डी. कम्बोज ने बताया कि इस सडक़ और ड्रेन के निर्माण के साथ पूरे मार्ग पर 80 स्ट्रीट लाइटें लगाई गई हैं। इससे पूरा मार्ग रात भर दूधिया रोशनी से चकाचौंध रहेगा और लोगों को देर रात भी आने-जाने में असुविधा नही होगी। यह लाइटें लगाने पर लगभग 30 लाख रुपए की राशि खर्च की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here