जयपुर,। जयपुर के पास कोटपूतली में 6 बेटियों की शादी में 1 करोड़ 51 हजार रुपए विदाई में देने वाले चाय विक्रेता लीलाराम गुर्जर को आयकर विभाग ने नोटिस दिया है। इसे बुधवार को पेश होना था, लेकिन वह आया ही नहीं।
मालूम हो, कोटपूतली के लीलाराम का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह देश की नई करेंसी गिनाकर एक करोड़ 51 हजार रुपए किसी को देता दिख रहा है। इस दौरान गांव के पंच पटेल आदि सभी दिख रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद से लीलाराम का परिवार गायब है। वीडियो देख आयकर विभाग ने लीलाराम को नोटिस भिजवाया। घर पर कोई नहीं मिला तो नोटिस घर पर चस्पा कर दिया गया।

नोटिस में लीलाराम को बुधवार सुबह 11 बजे जयपुर में आयकर विभाग के कार्यालय में मौजूद होने के लिए कहा गया। उसे अपने साथ इतनी रकम के स्रोत की जानकरी देने वाले कागजात भी मंगाए गए, और नहीं आने की स्थिति में दस हजार रुपए जुर्माना लगाए जाने की बात कही गई है। बुधवार को आयकर विभाग के अधिकारी लीलाराम का इंतजार करते रहे, लेकिन वह नहीं आया। अब उसे एक बार फिर नोटिस भेजा जाएगा और नहीं आने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

विडियो में कथित चायवाला लीलाराम गुर्जर स्थानीय लोगों और समुदाय के नेताओं के बीच कैश उड़ाते और नोटों को गिनते दिख रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि चायवाला बेटियों के ससुरालियों को नोटों का बंडल थमा रहा है।

बता दें कि लीलाराम गुर्जर राजस्थान में कोटपूतली के समीप हड़ौता में एक चाय की दुकान चलाता है। दहेज में भारी रकम दिए जाने की खबर वायरल होने पर मंगलवार को आयकर विभाग ने उसे नोटिस जारी किया है। नोटिस में चायवाले से आय के स्रोत के बारे में पूछा गया है। चायवाले ने अभी तक नोटिस का जवाब नहीं दिया है।

आयकर विभाग के बाद चायवाले लीलाराम गुर्जर को पुलिस थाने का भी चक्कर काटना पड़ सकता है। लीलाराम ने शादी के कार्ड में अपनी सिर्फ दो बेटियों के नाम का जिक्र किया है। लेकिन स्थानीय लोगों की मानें तो शादी के मंडप में लीलाराम की 6 बेटियां थीं जिनमें से 4 नाबालिग हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here