जयपुर,। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर की 126 वीं जयंती पर एक कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने लखनऊ में कहा था कि महापुरुषों की जयंती और पुण्यतिथि पर स्कूलों में छुट्टियां बंद की जानी चाहिए। योगी के फैसले का राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने समर्थन किया है।

कल्याण सिंह ने बाबा साहेब की जयंती पर जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अब महापुरुषों की जयंतियों पर छुट्टियों को खत्म करना चाहिए। जब यह बात कल्याण सिंह ने कही उस वक्त राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ-साथ सरकार के कुछ मंत्री मौजूद थे।

कल्याण ने कहा कि ऐसे अवसरों पर स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने के बजाय इन हस्तियों के बारे में बताया जाना चाहिए। सेमिनार आयोजित किए जाने चाहिए। बाबा साहेब को उद्धृत करते हुए राज्यपाल ने कहा कि समाज तब तक प्रगति नहीं कर सकता जब तक कि सामाजिक सद्भाव न हो। स्वतंत्रता, समानता और भाईचारे के मूल्यों की स्थापना तभी हो सकेगा जब सामाजिक सामंजस्य होगा।

बता दें कि बीते साल दिसबंर में राजस्थान के डिपार्टमेंट ऑफ कॉलेज एजुकेशन ने साल 2017 के लिए 29 छुट्टियों की घोषणा की थी। जिसमें 14 अप्रैल अंबेडकर जयंती, 28 मई को महाराणा प्रताप जयंती औ 2 अक्टूबर को गांधी जयंती भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here