नई दिल्ली,। आइपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात लायंस के बीच खेले गए मुकाबले में विराट कोहली की टीम ने दूसरी जीत दर्ज़ की। इस मैच में क्रिस गेल ने तूफानी पारी खेलते हुए टी-20 मैचों में 10 हज़ार रन भी पूरे कर लिए। इस मुकाम तक पहुंचने वाले गेल दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं। राजकोट के मैदान पर भी गेल रनों की बारिश कर रहे थे, तो विराट भी मौके पर चौके जमाते जा रहे थे। लेकिन कोई था जिसने इन दोनों दिग्गज़ों को बांध कर रखा।
टेंशन में आए विराट- गेल
गेल और विराट के सामने गुजरात के सभी गेंदबाज़ों के पसीन छूट रहे थे, लेकिन एक तेज़ गेंदबाज़ था जिसने विराट और गेल जैसे धुरंधर खिलाड़ियों की नाक में दम कर दिया। गुजरात लायंस के इस अंजान से खिलाड़ी का नाम है बासिल थम्पी। थम्पी ने गेल और विराट को अपनी गेंदों पर बांध कर रखा। दूसरे गेंदबाज़ों पर गेल और विराट जमकर प्रहार कर रहे थे, लेकिन थम्पी के सामने वो टेंशन में दिखाई दे रहे थे। थम्पी की लाइन और लेंथ का विराट और गेल के पास कोई जवाब नहीं था। गेल-कोहली की जोड़ी थम्पी के सामने ज़्यादा रन नहीं बना पा रही थी। इस गेंदबाज़ ने इस जोड़ी के सामने 4 में से अपने 3 ओवर फेंके लेकिन दुनिया के दो दिग्गज खिलाड़ी इस गेंदबाज़ के ओवरों में सिर्फ एक चौका और एक छक्का ही लगा पाए, वो भी तब जब वो बाकी गेंदबाज़ों पर कहर बनकर टूट रहे थे।
थम्पी ने थामा गेल का तूफान
थम्पी ने ही गेल के तूफान को थामा और गुजरात को पहली सफलता दिलाई। थम्पी ने गेल को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। जिस गेंद पर गेल आउट हुए उससे पहली वाली गेंद भी थम्पी ने यॉर्कर फेंकी थी, जिसका जबाव गेल के पास नहीं था। थम्पी के सामने ना तो गेल ही खुलकर खेल पाए और ना ही विराट। घरेलू क्रिकेट में केरल की तरफ से खेलने वाली बासिल थम्पी ने अपनी गेंदबाज़ी से सबको प्रभावित किया। इससे पहले भी इस तेंज़ गेंदबाज़ ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी दमदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here