नई दिल्ली । दिल्ली नगर निगम चुनाव से देश की राजधानी दिल्ली में राजनीतिक जमीन तलाशने में जुटी कांग्रेस को एक-एक कर बड़े झटके लग रहे हैं।
दो दिन पहले जहां शीला सरकार में पूर्व मंत्री और दिल्ली के कद्दवार नेता ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया था। वही अब टिकट बंटवारे से नाराज दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा सिंह शुक्ला ने अपना इस्तीफा कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है। बताया जा रहा है कि वह दिल्ली एमसीडी चुनाव में टिकट बंटवारे से बुरी तरह नाराज हैं।
बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के कद्दावर नेता अंबरीश गौतम भी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं। वहीं, एमसीडी चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर पूर्व सांसद संदीप दीक्षित, जेपी अग्रवाल, राज्यसभा सांसद परवेज हाशमी, पूर्व मंत्री अरविंदर सिंह लवली, हारून यूसुफ, मंगतराम सिंघल, डॉ. योगानंद शास्त्री के अलावा युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित मलिक, महिला कांग्रेस अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह पहले ही खुलकर विरोध दर्ज करा चुके हैं।
अरविंद सिंह लवली के पार्टी छोड़ने पर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष तक पार्टी नेताओं की पहुंच नहीं है और वो वरिष्ठ नेताओं से सलाह तक नहीं लेते। प्रदेश अध्यक्ष पार्टी नेताओं तक पहुंच बनाने में नाकाम रहे हैं, इसलिए लोग पार्टी छोड़कर जा रहे हैं।
वहीं, अमिल मलिक, पूर्व प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष व वर्तमान भाजपा नेता का कहना है कि अजय माकन ने टिकट बंटवारे में कमाई की। पार्टी में मान-सम्मान नहीं मिला। शिकायत राहुल गांधी से भी की लेकिन पानी के जहाज का कप्तान खुद जहाज को बचाना ही नहीं चाहता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here