नई दिल्‍ली । आम आदमी पार्टी से निलंबित व पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा अपने तय कार्यक्रम के तहत सीबीआइ कार्यालय पहुंचे। आज वह अपने गुरु अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्‍टाचार के सबूत पेश करेंगे। उनका आरोप है कि उनके पास भ्रष्‍टाचार के 204 मामलों के सबूत हैं। उन्‍होंने कहा कि इन साक्ष्‍यों को वह सीबीआइ को सौंपेंगे।
बता दें कि आप से निष्‍कासित और बागी नेता कपिल मिश्रा ने आज अपने गुरु अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नया मोर्चा खोल दिया। उन्‍होंने कहा कि मेरे पास उनके खिलाफ सारे सबूत हैं, जिसको आज वह सीबीआइ के समक्ष पेश करेंगे।
कपिल मिश्रा ने कहा केजरीवाल विधानसभा से मेरी सदस्‍यता समाप्‍त करना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि वह सक्षम है ऐसा कर सकते हैं। कपिल ने केजरीवाल को खुली चुनौती देते हुए कहा कि उगर उनमें दम है तो वह इस्‍तीफा देकर मेरे खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएं। उन्‍होंने कहा कि वह मेरे गुरु रहे हैं और यह सब कुछ मैंने उनसे ही सीखा है।
मैं मर जाऊंगा, लेकिन पीछे नहीं हटूंगा
कपिल मिश्र ने कहा कि मैंने गुरु केजरीवाल से ही सीखा है कि अपने स्‍टैंड पर कायम रहना चाहिए। मैंने गलत का विरोध किया है। मैं अपने इस स्‍टैंड पर कायम हूं। इसके लिए कोई भी सजा भुगतने का मैं तैयार हूं। उन्‍होंने कहा कि केजरीवाल के पास धन और बल दोनों है। मैं उनके सामने कुछ भी नहीं हूं। वह मूझे मार भी सकते हैं, लेकिन मैं पीछे हटने वाला नहीं हूं।
पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा के आरोपों के बाद आम आदमी पार्टी में खलबली मची हुई है। कपिल मिश्रा आज इस मसले पर एक और बड़ा कदम उठाने वाले हैं। वह सीबीआई से मिलकर अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे।
कपिल आज जाएंगे CBI
मंत्रिपद से हटाए गए कपिल मिश्रा ने सोमवार शाम ऐलान किया कि वो सीबीआई जाकर तीन एफआईआर दर्ज कराएंगे। कपिल ने सीबीआई को सबूत सौंपने का भी दावा किया।
उनका कहना है कि पहली एफआईआर अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र के बीच हुई कैश डील के खिलाफ कराई जाएगी। कपिल ने ऐलान किया कि दूसरी एफआईआर इस बारे में कराई जाएगी कि कैसे सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल के करीबी रिश्तेदारों की लैंड डील में मदद की।

इसी क्रम में कपिल ने बताया कि तीसरी एफआईआर आप नेताओं के विदेशी टूर को लेकर कराई जाएगी। कपिल ने कहा कि सत्येंद्र जैन, आशीष खेतान, राघव चड्ढा, संजय सिहं और दुर्गेश पाठक ने विदेश टूर पर अवैध पैसा खर्च किया।

क्‍या है कपिल के नए आरोप
सोमवार को कपिल मिश्रा ने आप और अरविंद केजरीवाल पर नए आरोप लगाए। उन्‍होंने खुलासा किया कि सत्येंद्र जैन ने उन्हें खुद केजरीवाल के रिश्तेदारों को फायदा पहुंचाने की बात बताई थी। कपिल की मानें तो जैन ने केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल के लिए छतरपुर में 50 करोड़ रुपये की लैंड डील करवाई।
डील के तहत बंसल को सात एकड़ जमीन दी गई। इतना ही नहीं, कपिल के मुताबिक जैन ने बंसल परिवार के लिए पीडब्ल्यूडी के 10 करोड़ के फर्जी बिल भी सही साबित किए।
टिकट बेचने का भी आरोप
कपिल ने मुताबिक पंजाब चुनाव में पार्टी नेताओं ने टिकट के बदले उम्मीदवारों से पैसे लिए। उन्होंने दावा किया कि संजय सिंह के रिश्तेदारों ने विदेश में वॉलंटियर्स की मदद से यही काम किया गया।
बता दें कि सोमवार शाम आम आदमी पार्टी की पीएसी की बैठक हुई। इस बैठक में कपिल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से हटा दिया गया। बता दें कि रविवार को कपिल ने अरविंद केजरीवाल पर अपने ही मंत्री सत्येंद्र जैन से दो करोड़ की घूस लेने का आरोप लगाया था, जिसके बाद पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here