लखनऊ (जेएनएन)। विश्व भर में साइबर हमले को लेकर मुस्तैद पुलिस को आज लखनऊ में बड़ी सफलता मिली है। लखनऊ में आज एक चार्टड एकांउटेट (सीए) को सिंचाईं विभाग की वेबसाइट हैक करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस ने सीए संजय फैड्रिक सिंह को गिरफ्तार किया है। हुसैनगंज के इंस्पेक्टर अखिलेश पांडेय और साइबर क्राइम सेल प्रभारी अरुण कुमार सिंह की टीम ने आज सिंचाईं विभाग की वेबसाइट को हैक कर मिसयूज करने के मामले में संजय फैड्रिक सिंह को पकड़ा। संजय फैड्रिक सिंह ने सिंचाई विभाग के पोर्टल को हैक किया था। आरोपी के खिलाफ आज ही हुसैनगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
साइबर क्राइम सेल हजरतगंज के प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सिंचाई विभाग के पोर्टल को हैक करने की शिकायत के बाद पुलिस टीम को लगाया गया था। पुलिस के मुताबिक संजय ने सिंचाई विभाग की वेबसाइट को हैक किया था। पूछताछ में उसने जुर्म कबूल कर लिया है, आरोपी खुद को चार्टेड एकाउंटेंट बता रहा है।
जांच के दौरान थाना प्रभारी हुसैनगंज अखिलेश पांडेय, साइबर क्राइम सेल के उप निरीक्षक विजयवीर सिंह सिरोही, कांटेबल फिरोज बदर, शाइस्ता खान, अखिलेश कुमार ने अभियुक्त संजय फैड्रिक सिंह निवासी लालबाग को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
इससे पहले 7 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी साइबर सेल
साइबर क्राइम सेल की टीम ने अभी नौ मई को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कैनोपी लगाकर कैशलेश ट्रांजेक्शन के बहाने स्वैप कराकर एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर लोगों की गाढ़ी कमाई का करोड़ों रुपये उनके बैंक खाते से उड़ाने वाले अंतरराज्यीय गैंग का खुलासा किया था। पकड़े गए आरोपी क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड की क्लोनिंग करके रकम उड़ाते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here