मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि भाजपा अगले लोकसभा में सभी 80 सीटें जीतेगी। उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती के संभावित गठजोड़ को बेमेल बताया। कहा कि यह यूपी में अब कुछ नहीं कर पाएगा। पिछले दो चुनावों से जनता ने जातिवाद व परिवारवाद की राजनीति करने वालों को नकारना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री ने यह बात शुक्रवार को यहां एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में में कही।
सीएम ने सहारनपुर की घटना को बड़ी राजनीतिक साजिश बताते हुए कहा कि जब जातीय संघर्ष की स्थिति हो तो एक जाति की नेता (मायावती) को वहां नहीं जाने दिया जाना चाहिए था। इसकी अनुमति देना एक प्रशासनिक भूल थी। उन्होंने कहा कि वह यूपी राजनीति को भ्रष्टाचार मुक्त कराने के लक्ष्य पर वह आगे बढ रहे हैं। हिन्दू वाहिनीं हो या अन्य कोई संगठन, किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं होगी, लेकिन बहुसंख्यकों की भावनाओं की कद्र होनी चाहिए। अयोध्या में रामलला के दर्शन करने पर सीएम ने कहा कि विरोधियों को सरकार के हर कदम से दिक्कत है। जब उन्हें सड़क गड्डा मुक्त बनाना, एंटी रोमियो स्क्वायड बनाना व अवैध बूचडखाना बंद करना अच्छा नहीं लग रहा है तो मेरा अयोध्या जाना कैसे अच्छा लगेगा? मैं फुलटाइम राजनीतिज्ञ नहीं गोरखपुर के गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह 24 घंटे के राजनीतिज्ञ नहीं हैं। वह समाज की सेवा के लिये इस क्षेत्र में आये हैं। सेवा करने के बाद वह अन्तत: गोरखपुर लौट जाएंगे।
ताजमहल आस्था का केंद्र नहीं, केवल पर्यटन स्थल मुख्यमंत्री ने एक सवाल पर कहा कि श्रीमदभगवत गीता की तुलना किसी भी हाल में ताजमहल से नहीं हो सकती। ताजमहल आस्था का नहीं केवल घूमने फिरने, पर्यटन का केंद्र है। केवल अपने खर्चे से किसानों का कर्ज माफ करेंगेसीएम ने कहा कि किसानों के कर्जे माफी के लिए उन्होंने न केंद्र से कोई मदद मांगी है और ना ही वह जनता पर कोई टैक्स लगाएंगे। पैसे की व्यवस्था कर ली गई है। कर्जमाफी किसानों के लिए उपहार नहीं बल्कि उन्हें आगे राह देने की कोशिश है। गौ तस्करी करेगा तो होगी कड़ी कार्रवाई सीएम योगी ने कहा कि गोरक्षा पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जो बात कही है, वह पूरी तरह स्पष्ट है। गोरक्षा के नाम पर किसी इंसान पर हाथ डालना गलत है। अगर कोई गौ तस्करी करेगा तो प्रशासन कड़ाई से कार्रवाई करेगा। हिन्दु युवा वाहिनी हो या कोई संस्था किसी को कानून अपने हाथ में लेने का हक नहीं है। जीएसटी से जनता को राहत सीएम ने जीएसटी को व्यापारियों और उपभोक्ताओं के हित में बताया। कहा कि इससे इंस्पेक्टर राज खत्म होगा। जनता को राहत मिलेगी। इसे लागू करने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद भी दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here