नई दिल्ली। श्रीलंका और भारत के बीच कोलंबो में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ओपनिंग बल्लेबाज़ के. एल. राहुल ने अर्धशतक जमाकर अपना नाम दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल करवा लिया। ये राहुल के टेस्ट करियर की 08 हॉफ सेंचुरी रही। इस अर्धशतक को जमाते ही राहुल ने अपने नाम एक ऐसी उपलब्धि दर्ज़ कर ली, जो वर्ल्ड क्रिकेट में कम ही खिलाड़ी कर पाते हैं।

राहुल ने किया ये कमाल

ये हॉफ सेंचुरी भले ही राहुल के टेस्ट करियर की 8वीं फिफ्टी हो, लेकिन मजे की बात ये है कि इसमें से 6 अर्धशतक तो उन्होंने लगातार लगाए हैं। पिछली 6 टेस्ट पारियों में वो हर बार पचास का आंकड़ा छू रहे हैं। इस पारी में फिफ्टी लगाते ही उन्होंने लगातार छठी हॉफ सेंचुरी लगाने का कमाल कर दिखाया। इसी के साथ वो राहुल द्रविड़ और गुंडप्पा विश्वनाथ के साथ ये कमाल करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी भी बन गए। इसमें मजेदार बात ये है कि ये तीनों ही धुरंधर खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक की टीम से खेलते रहे हैं।

पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे लोकेश

लोकेश राहुल गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वायरल बुखार के चलते शिरकत नहीं कर पाए थे। राहुल के स्थान पर अभिनव मुकुंद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन कोलंबो टेस्ट में जैसे ही उन्हें एक बार फिर से मैदान पर उतरने का मौका मिला, उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाज़ों की खबर लेते हुए अर्धशतक जमाने के साथ-साथ ये बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम दर्ज़ करा ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here