जयपुर ।अमेरिका के हार्वे में आए तुफान के दौरान मारे गए जयपुर के छात्र निखिल भाटिया का अंतिक संस्कार टेक्सास में ही होगा। अमेरिका में वीकेंड की छुट्टियों के कारण कागजी कार्रवाई नहीं हो पाई। ऐसे में निखिल के परिजनों ने हिंदू रीति के अनुसार शव को इतने दिन तक रखने के बजाय टेक्सास में ही बेटे का अंतिक संस्कार करने का निर्णय किया ।

हालांकि निखिल के पिता बेटे के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सकेंगे । निखिल के पिता प्रदीप भाटिया मीलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस जोधपुर में कार्यरत हैं । वे अभी जयपुर में है और पासपोर्ट जोधपुर में रखा हुआ है,वहां से पासपोर्ट लाकर वीजा बनाने की प्रक्रिया में लंबा समय लगने के कारण टेक्सास में ही निखिल का अंतिम संस्कार करने का निर्णय करना पड़ा ।

उन्होंने अमेरिका में भारतीय दूतावास एवं अपने रिश्तेदारों से हिंदू रीति से बेटे का अंतिम संस्कार कराने का आग्रह किया है । प्रदीप को बेटे के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया लाइव दिखाने के लिए भारतीय दूतावास ने प्रबंध किया है । निखिल की मां सुमन भाटिया पहले से ही टेक्सास में है । वे अपने बेटे की अस्थियां लेकर अगले सप्ताह भारत आएंगी । उल्लेखनीय है कि टेक्सास की ए एंड एन यूनिवर्सिटी में वाटर रिसर्च की पढ़ाई करने वाले निखिल पिछले शनिवार को एक झील में बह गए थे । निखिल को बाहर निकाला तो,इलाज के दौरान मौत हो गई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here