मुंबई। साल 2017 हिंदी फ़िल्मों के लिए काफ़ी चौंकाने वाला रहा है। स्टारडम और बड़े-बड़े बजटों को छोटी और कंटेंट वाली फ़िल्में चुनौती दे रही हैं।

आजकल किसी भी फ़िल्म की बॉक्स ऑफ़िस कामयाबी पक्की करने करने में ओपनिंग वीकेंड की अहमियत बढ़ गयी है, क्योंकि शुक्रवार को रिलीज़ होने वाली फ़िल्में पहले तीन दिन में जितना अधिक बिज़नेस कर लेती हैं, बाद में उतना ही प्रेशर कम हो जाता है। आइए, नज़र डालते हैं उन फ़िल्मों पर, जो ओपनिंग वीकेंड के हिसाब से टॉप 10 लिस्ट में हैं-

यह भी पढ़ें: अक्टूबर में वरुण-बनीता समेत ये 14 जोड़ियां बड़े पर्दे पर आएंगी पहली बार

नंबर 10 पर है ‘जग्गा जासूस’ जिसने ओपनिंग वीकेंड में 33.17 करोड़ का कलेक्शन किया। अनुराग बसु डायरेक्टेड फ़िल्म में रणबीर कपूर और कटरीना कैफ़ ने लीड रोल निभाये।

‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ नंबर 9 पर है। फ़िल्म ने 43.05 करोड़ का कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में किया। फ़िल्म में वरुण धवन और आलिया भट्ट ने लीड रोल निभाये।

यह भी पढ़ें: बादशाहो ने लूट लिया ख़ज़ाना देखती रह गयी सावधान पुलिस, चोरी पर आधारित 10 फ़िल्में

मिलन लूथरिया की फ़िल्म ‘बादशाहो’ 8वें स्थान पर है, जिसने 43.30 करोड़ का कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में किया है। फ़िल्म में अजय देवगन, इमरान हाशमी, इलियाना डिक्रूज़, ईशा गुप्ता और विद्युत जाम्वाल ने लीड रोल्स निभाये।

इम्तियाज़ अली निर्देशित ‘जब हैरी मेट सेजल’ 7वें स्थान पर है, जिसने ओपनिंग वीकेंड में 45.75 करोड़ जमा किये थे। फ़िल्म में शाह रुख़ ख़ान और अनुष्का शर्मा ने लीड रोल निभाये।

नंबर 6 पर रही अक्षय कुमार की ‘जॉली एलएलबी2’ ने ओपनिंग वीकेंड में 50.46 करोड़ का कारोबार किया। सुभाष कपूर निर्देशित फ़िल्म में हुमा कुरैशी पहली बार अक्षय के साथ नज़र आयीं।

यह भी पढ़ें: विवेगम एक्टर की फ़िल्म में अक्षय कुमार निभाएंगे ये रोल… नाम है बड़ा LOL

अक्षय की दूसरी रिलीज़ ‘टॉयलेट प्रेम कथा’ 51.45 करोड़ के कलेक्शन के साथ इस लिस्ट में 5वें स्थान पर है। इस फ़िल्म को श्रीनारायण सिंह ने डायरेक्ट किया और भूमि पेडनेकर ने फ़ीमेल लीड रोल प्ले किया।

चौथे नंबर पर रितिक रोशन की फ़िल्म ‘काबिल’ आयी है, जिसने 67.46 करोड़ का बिज़नेस ओपनिंग वीकेंड में किया। फ़िल्म को संजय गुप्ता ने डायरेक्ट किया और यामी गौतम पहली बार रितिक के साथ नज़र आयीं।

यह भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड के 5 डायलॉगबाज़, जो बनाते हैं फ़िल्मों को एंटरटेनिंग

सलमान ख़ान की फ़िल्म ‘ट्यूबलाइट’ ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन की लिस्ट में नंबर 3 पर है, जिसने 64.77 करोड़ जमा किये। कबीर ख़ान डायरेक्टेड फ़िल्म में सोहेल ख़ान सलमान के भाई के रोल में दिखायी दिये।

शाह रुख़ ख़ान की ‘रईस’ 93.24 करोड़ का कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में करके दूसरे स्थान पर रही है। राहुल ढोलकिया निर्देशित फ़िल्म में पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा ख़ान ने फ़ीमेल लीड रोल निभाया।

यह भी पढ़ें: शुभ मंगल सावधान समेत इन 11 फ़िल्मों के विषय बोल्ड, पर बात करना ज़रूरी

… और ओपनिंग वीकेंड की लिस्ट में अभी तक नंबर वन है ‘बाहुबली- द कंक्लूज़न’, जिसने 128 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया। ग़ौर करने वाली बात ये है कि ‘बाहुबली2’ तेलुगु फ़िल्म है, जिसे हिंदी में डब करके रिलीज़ किया गया था। एसएस राजामौली निर्देशित फ़िल्म में प्रभास, राणा दग्गूबटी और अनुष्का शेट्टी ने लीड रोल्स निभाये। (सभी आंकड़े ट्रेड सोर्सेज़ से लिये गये हैं)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here