कोलकाता। प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सीजन में रविवार को खेले गए रोमांचक मैच में बंगाल वॉरियर्स ने तमिल थलाइवाज को मात देकर अपने घर में दूसरी जीत दर्ज की। इस मैच में बंगाल ने थलाइवाज को 29-25 के अंतर से मात दी।

थलाइवाज ने एक समय बंगाल के स्कोर की बराबरी कर ही ली थी, लेकिन मनिंदर सिंह ने सुपर रेड मारकर बंगाल की जीत को पक्का किया। इसी के दम पर बंगाल ने अंतिम पलों में जीत हासिल की।

पहले हाफ के 10वें मिनट में दोनों टीमों का स्कोर स्कोर 5-5 की बराबरी पर था। यहां पर बंगाल के जांग कुन ली ने सफल रेड मारकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। के. प्रपंजन और कप्तान अजय ठाकुर ने दो सफल रेड मारते हुए एक बार फिर तमिल थलाइवाज को बराबरी पर ला दिया। लेकिन अच्छी फॉर्म में चल रहे जांग ने एक बार फिर बंगाल को बढ़त दिलाई।

बंगाल ने इस बढ़त को बनाए रखा और थलाइवाज को ऑल आउट कर 16-9 से अपनी स्थिति मजबूत की। इस बीच, बंगाल और थलाइवाज के दो अहम रेडर चोटिल होकर मैट से बाहर भी गए।

बंगाल के रेडर जांग को कंधे पर चोट लगी, वहीं थलाइवाज के प्रपंजन भी रेड मारते वक्त चोटिल हो गए। अपना अच्छा खेल बरकरार रखते हुए बंगाल ने पहले हाफ की समाप्ति तक नौ अंकों का अंतर रखते हुए थलाइवाज के खिलाफ 18-9 से बढ़त बना ली थी।

हालांकि, थलाइवाज ने दूसरे हाफ में चार अंक हासिल किए और अंकों के अंतर को पाटने की कोशिश की। टीम के अहम रेडर प्रपंजन के बाहर होने का असर थलाइवाज के प्रदर्शन पर साफ नजर आ रहा था। मैच के समाप्त होने मेंकेवल सात मिनट बाकी थे और बंगाल ने थलाइवाज पर पांच अंकों की बढ़त बना रखी थी। इस बीच, बंगाल के रेडर जांग ने मैट पर वापसी की। हालांकि, वह रेड मारने में असफल रहे और आउट हो गए।

थलाइवाज के लिए यहां पर एम. थिवाकरन ने डू ओर डाई रेड में एक अंक लिया और किसी तरह प्रपंजन की कमी को पूरा करने की कोशिश की। इसी कोशिश में थलाइवाज ने बंगाल को ऑल आउट कर पासा पलटने वाली बाजी खेली और स्कोर 22-23 कर लिया।

अंतिम तीन मिनट में बंगाल के लिए मनिंदर ने सुपर रेड मारते हुए तीन अंक लिए और बंगाल को 26-22 से आगे कर दिया। कप्तान सुरजीत ने रेड मारने आए थिवाकरन को आउट कर थलाइवाज की आखिरी उम्मीद को भी तोड़ दिया। इस तरह से बंगाल ने रोमांचक मैच में तमिल थलाइवाज को 29-25 से मात देकर अपने घर में दूसरी जीत दर्ज की। इसके साथ ही बंगाल जोन-बी में छठी जीत हासिल कर शीर्ष स्थान पर बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here