नई दिल्‍ली। जमात-उद-दावा (जेयूडी) के मुखिया अब्‍दुल रहमान मक्‍की ने एक बार फिर जिहाद को अल्‍लाह से जोड़ते हुए भारत के खिलाफ पाकिस्‍तान के लाहौर में जहर उगला है। साथ ही इशारों ही इशारों में पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर भी निशाना साधा है।

मक्‍की ने लाहौर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘आज मुजाहिद खड़ा है खून देने के लिए…। आजद-ए-कश्‍मीर की तारीख को अंजाम तक पहुंचाने में अपने को कुर्बान करने के लिए। कोई हल 70 साल तुम हिंदुस्‍तान के साथ नहीं कर सके, अब कर रहे हैं, जिहाद उस मसले का हल निकाल रहा।’ मक्‍की यहां कश्‍मीर में आतंकवाद फैलाने की ओर इशारा कर रहे हैं।

आगे उन्‍होंने कहा, ‘हमने कहा था कि हुक्‍मरान जिहाद से पंगा ना लें, जिहाद को अल्‍लाह चलाता है। जो जिहाद को रोकना चाहता है अल्‍लाह उसका धक्‍का दे देता है।’ दरअसल, यहां मक्‍की का इशारा नवाज शरीफ से है, जो भारत के साथ बातचीत के जरिए कश्‍मीर समस्‍या का हल निकालने के पक्ष में नजर आते थे।

20 लाख डॉलर के ईनामी और हाफिज सईद के रिश्तेदार मक्की को इसी साल इसी साल मार्च में जमात-उद-दावा का प्रमुख बनाया गया है। इससे पहले उन्‍होंने कहा था कि पाकिस्तानी नेतृत्व को यह बताने की जरूरत है कि नई दिल्ली से दोस्ती छोड़कर इस्लाम की सर्वोच्चता और कश्मीर की आजादी के लिए काम किया जाए। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को लेकर उसने कहा, ‘जिहाद के रास्ते पर चलने से दूसरों को रोकने वालों को अल्लाह सजा देता है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here