जयपुर । राजस्थान के विभिन्न विश्वविद्यालयों एव कॉलेजों के छात्रसंघ चुनाव परिणाम सोमवार को घोषित कर दिए गए । इन चुनाव में भाजपा से सम्बद्व एबीवीपी और कांग्रेस से सम्बद्व एनएसयूआई को को बड़ा झटका लगा।

जयपुर स्थित राज्य के सबसे बड़े और प्रतिष्ठित राजस्थान विश्विघालय में अध्यक्ष पद पर दोनों ही संगठनों के प्रत्याशियों की करारी हार हुई। यहां अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के बागी निर्दलिय उम्मीदवार पवन यादव निर्वाचित हुए,दूसरे नम्बर पर एबीवीपी एवं तीसरे नम्बर पर एनएसयूआई के प्रत्याशी रहे । यहां महासचिव पद पर एनएसयूआई के मानवेन्द्र बुड़ानिया,उपाध्यख पद पर महिमा चौधरी एवं संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी की प्रत्याशी मनीषा मीणा चुनी गई । उदयपुर स्थित मोहन लाल सुखाड़िया विवि.में अध्यक्ष सहित अन्य पदों पर एबीवीपी का पैनल निर्वाचित घोषित किया गया ।

वहीं अजमेर स्थित महर्षि दयानंद सरस्वती विवि.में एबीवीपी और एनएसयूआई दोनों ही संगठनों के उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा । यहां अध्यक्ष,उपाध्यक्ष एवं महासचिव पदों पर निर्दलिय प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है । बीकानेर स्थित महाराजा गंगासिंह विव. में एबीवीपी का पैनल विजयी रहा । कोटा विवि.में निर्विरोध चुनाव हुए,जिनामें दोनों ही संगठनों के प्रत्याशियों को सफलता नहीं मिल सकी ।

प्रदेश के निजी विश्विघालयों में से अधिकांश में एनएसयूआई और एबीवीपी के प्रत्याशियों को सफलता नहीं मिल सकी,इनमें अधिकांश पदों पर निर्दलिय चुनाव लड़ने वालों को सफलता मिली । राज्य की 200 कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव का परिणाम भी सोमवार को जारी हो गया,इनमें से अधिकांश में निर्दलिय प्रत्याशियों को सफलता मिली ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here