दुबई। आइसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम का दबदबा लगातार जारी है और टीम नंबर एक पायदान पर बरकरार है। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली हार और दूसरे टेस्ट में जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट सीरीज बराबर करने में सफल रही लेकिन उसे एक स्थान का नुकसान हुआ और कंगारू टीम टेस्ट रैंकिंग में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में 3-0 हराने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के इस वक्त 125 अंक हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के 97 अंक हैं जो न्यूजीलैंड के बराबर ही है लेकिन प्वाइंट्स के आधार पर वो न्यूजीलैंड के पीछे है।

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की और इस टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया 100 अंकों से साथ टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर पर थी। कंगारू टीम को इस नंबर पर बरकरार रहने के लिए ये टेस्ट सीरीज 1-0 से या फिर उससे और बेहतर तरीके से जीतना जरूरी था लेकिन ये टीम ऐसा करने मेें सफल नहीं रही। वहीं टेस्ट रैंकिंग में 110 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका दूसरे और 105 अंकों से साथ इंग्लैंड तीसरे नंबर पर है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी करने वाले बांग्लादेश की टीम को पांच अंकों का फायदा हुआ और वो 74 अंकों से साथ रैंकिंग में नौवें नंबर पर है। बांग्लादेश से नीचे सिर्फ जिम्बाब्वे है जो रैंकिंग में दसवें नंबर पर मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here