चंडीगढ़। गुरूद्वारा गोदड़ी साहिब बाबा फरीद सोसायटी ने बाबा फरीद आगमन पर्व पर दिए जाने वाले वार्षिक पुरस्कारों के लिए शख्सियतों की घोषणा कर दी है। इस वर्ष का बाबा फरीद ईमानदारी अवार्ड राज्य के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को दिया जाएगा। भगत पूरण सिंह मानवता सेवा अवार्ड के लिए नाभा के नौजवान स्वयंसेवी व स्कूटर मैकेनिक परमजीत सिंह पम्मी का चयन किया गया है।

वीरवार को सोसायटी के चेयरमैन इंद्रजीत सिंह खालसा ने शख्सियतों के नामों की घोषणा करते हुए बताया कि सोसायटी पिछले 17 वर्षो से समाज में ईमानदारी व मानव सेवा को उत्साहित करने के लिए यह पुरस्कार प्रदान कर रही है। इस साल संस्था के पास बाबा फरीद अवार्ड के लिए 13 और भगत पूरण सिंह अवार्ड के लिए 31 नामांकन आए थे, जिनकी सोसायटी की विभिन्न कमेटियों की गहन पड़ताल के बाद नाम घोषित किए गए है।

उन्होंने कहा कि बाबा फरीद अवार्ड के लिए चयनित नवजोत सिंह सिद्धू ने राजनीतिक क्षेत्र में ईमानदारी की जिंदा मिसाल कायम की है। वह बिना किसी लालच व भय राजनीतिक क्षेत्र में काम रहे हैं। इसी तरह भगत पूर्ण सिंह अवार्ड के लिए चयनित परमजीत सिंह पम्मी एक साधारण स्कूटर मैकेनिक हैं और पिछले 15 वर्षों से सड़क हादसे में घायल होने वाले लोगों को अस्पताल पहुंचाने की सेवा कर रहे हैं।

चेयरमैन इंद्रजीत सिंह खालसा ने कहा कि चयनित शख्सियतों को बाबा फरीद आगमन पर्व के अंतिम दिन 23 सितंबर को गुरुद्वारा गोदड़ी साहिब में होने वाले धार्मिक समागम के दौरान 1-1 लाख के नगद पुरस्कारों समेत सिरोपा, दोशाला व साइटेशन देकर नवाजा जाएगा। इस समारोह में महंत काहन सिंह व पिंगलवाड़ा की मुखी डॉ. इंद्रजीत कौर बतौर मुख्य मेहमान शामिल होंगी और अवार्ड देंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here