नई दिल्ली। कांग्रेस मोहल्ला क्लीनिक खोलने में भ्रष्टाचार का आरोप लगाती रही है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन का कहना है कि मोहल्ला क्लीनिक खोलने में किस तरह से भ्रष्टाचार हुआ है यह जनता के सामने आना चाहिए।

‘आप’ नेताओं व उनके रिश्तेदारों का घर व दुकान किराए पर लेकर उन्हें आर्थिक रूप से लाभ पहुंचाया गया है। मुनिरका में स्थापित मोहल्ला क्लीनिक ‘आप’ विधायक के चाचा के मकान में चलाया जा रहा है। इसी प्रकार मोहन गार्डन में यह क्लीनिक ‘आप’ कार्यकर्ता के रिश्तेदार के घर में चल रहा है।

इसी प्रकार ई-31 राजीव नगर किराड़ी का मोहल्ला क्लीनिक भी ‘आप’ कार्यकर्ता के मकान में चलाया जा रहा है, जोकि प्रॉपर्टी डीलर है। कई जगहों पर मोहल्ला क्लीनिक चलाने के लिए 15 हजार रुपये प्रति महीना किराया दिया जा रहा है जो बाजार दर से बहुत ज्यादा है।

माकन ने कहा कि सरकार के लिए कोई भी घर किराए पर लेते समय लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) से प्रमाण पत्र लेना जरूरी है, लेकिन मोहल्ला क्लीनिक खोलने के लिए प्रमाण पत्र नहीं लिए गए हैं। ऐसा अपने लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया है।

दरअसल पीडब्ल्यूडी अधिकारी किराए के लिए प्रमाण पत्र जारी करने के पहले संबंधित क्षेत्र में किराए की स्थिति का आंकलन करते हैं। इस स्थिति में ‘आप’ नेताओं को मनमाना किराया नहीं मिलता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here