नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। डीडीए आवासीय योजना में इस साल एलआइजी फ्लैट के लिए आवेदन करने वाले हर आवेदक को फ्लैट मिलने की संभावना है। दरअसल, मौजूद फ्लैट की संख्या के बराबर आवेदन भी अभी तक नहीं जमा हुए हैं। ऐसे में भाग्य का खेल केवल एमआइजी और एचआइजी फ्लैट की श्रेणी में ही होगा।

आवासीय योजना में सर्वाधिक 11,197 एलआइजी श्रेणी के फ्लैट हैं। जनता फ्लैट 384, एमआइजी फ्लैट 404 और एचआइजी फ्लैट महज 87 हैं। वहीं, अधिकांश आवेदन एमआइजी और एलआइजी फ्लैट के लिए जमा हुए है।

सोमवार को आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख

कुल 12,072 फ्लैटों के लिए 30 जून को लांच की गई। डीडीए आवासीय योजना 2017 के तहत शुक्रवार तक 27,500 आवेदन ही प्राप्त हुए है। फॉर्म बिकने का आंकड़ा 90 हजार के करीब है। शनिवार और रविवार को डीडीए में अवकाश होने के कारण फॉर्म जमा नहीं हुए। सोमवार को आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख है।

दिसंबर के प्रथम सप्ताह में होगा ड्रॉ

डीडीए अधिकारियों की मानें तो ऋण देने वाले बैंकों ने शनिवार और रविवार को अपने ऑफिस खोले है। संभावना है कि सोमवार शाम तक फॉर्म जमा होने का आंकड़ा 35 हजार तक पहुंच जाएगा। उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि ऐसे में एलआइजी फ्लैटों के लिए पर्याप्त संख्या में आवेदन आ जाएंगे। डीडीए ने इस बार पांच लाख फॉर्म छपवाए जबकि उनमें से एक लाख भी नहीं बिक पाए और जो बिके, उनमें से आधे भी जमा नहीं हो पाए। ड्रॉ दिसंबर के प्रथम सप्ताह में होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here