कराची। बाबर आजम की तूफानी पारी (86) की मदद से पाकिस्तान ने अपनी सरजमीं पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की मुहिम के तहत खेले जा रहे इंडिपेंडेंस कप के पहले टी-20 मैच में मंगलवार को विश्व एकादश को 20 रन से शिकस्त दी। दूसरा मैच बुधवार को खेला जाएगा।

गद्दाफी स्टेडियम में विश्व एकादश के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पाकिस्तान की ओर से आजम ने 52 गेंदों पर 10 चौकों और दो छक्कों से सर्वाधिक 86 रन बनाए। आपको बता दें कि बाबर आजम को पाकिस्तानी कोहली भी कहा जाता है। इसकी वजह उनके खेलने की शैली है। बाबर आजम भी अपने इंटरव्यू में कई बार विराट कोहली को अपना पसंदीदा खिलाड़ी बता चुके हैं। बाबर आजम को उनकी इस शानदार पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ दिया गया।

उन्होंने अहमद शहजाद (39) के साथ दूसरे विकेट के लिए 122 रन जोड़े। इस दौरान आजम करियर का दूसरा अर्धशतक और सर्वाधिक स्कोर बनाने में सफल रहे। इसके चलते पाकिस्तान ने 5 विकेट पर 197 रन का विशाल स्कोर बनाया।

जवाब में विश्व एकादश की टीम सात विकेट पर 177 रन ही बना सकी। उसकी ओर से चार बल्लेबाजों ने 20 का स्कोर बनाया, लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सका। डेरेन सैमी ने सर्वाधिक नाबाद 29 रन बनाए, जबकि कप्तान डु प्लेसिस ने भी 29 रन बनाए। शादाब खान, रमान रईस और सोहेल खान ने दो-दो विकेट झटके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here