सोल। कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन पारूपल्ली कश्यप ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कोरिया सुपर सीरीज बैडमिंटन चैंपियनशिप के मुख्य दौर का टिकट कटा लिया। उनके अलावा अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी भी मुख्य दौर में पहुंचने में सफल रही।

यूएस ओपन ग्रां प्रि गोल्ड के उपविजेता कश्यप ने क्वालीफायर के पहले मुकाबले में चीनी ताइपे के लिन यू हसिन को मात्र 35 मिनट में 21-19, 21-9 से शिकस्त देने के बाद दूसरे मैच में ताइपे के ही कान चाओ को 21-19, 21-18 से मात देकर मुख्य दौर में जगह बनाई। लंदन ओलंपिक के क्वार्टर फाइनलिस्ट कश्यप का सामना अब ताइपे के ही हसू जेन हाओ से होगा। कश्यप और हाओ के बीच अब तक चार मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से भारतीय खिलाड़ी ने तीन और हाओ ने एक जीता है।

मिक्स्ड डबल्स में सात्विक और पोनप्पा ने पहले मैच में जर्मनी के पीटर केसबाउर और ओल्गा कोनोन को 21-12, 21-15 से मात देने के बाद संघर्षपूर्ण मुकाबले में इंडोनेशिया के रोनाल्ड रोनाल्ड और अनीसा सौफिका को 27-25, 21-17 से हराया। मुख्य दौर में अब भारतीय जोड़ी की भिड़ंत हांगकांग के टांग चुन मैन और त्से यिंग सुएत की जोड़ी से होगी। प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी क्वालीफायर के पहले ही मुकाबले में इंडोनेशिया के प्रवीन जॉर्डन और डेबी सुसांतो की जोड़ी के हाथों 21-13, 19-21, 15-21 से हारकर बाहर हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here