इंदौर। भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआइ) ने अर्जुन अवॉर्डी और पूर्व पहलवान कृपाशंकर पटेल को संघ का अपमान करने और उसके चिह्न की तुलना खच्चर से करने पर बुधवार को कारण बताओ नोटिस भेजा है।

कृपाशंकर ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर डब्ल्यूएफआइ द्वारा राष्ट्रीय प्रतियोगिता में दस नए भारवर्गो को शामिल करने के फैसले की तुलना खच्चर से की और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। डब्ल्यूएफआइ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने इस पर अर्जुन अवॉर्डी पहलवान को कारण बातओ नोटिस भेजकर सात दिन के अंदर उनका पक्ष लिखित रूप में रखने को कहा है।

डब्ल्यूएफआइ ने साथ ही कहा है कि अगर वह नोटिस का जवाब नहीं देंगे तो वो उन पर छह साल के प्रतिबंध के लिए बाध्य होगी। नोटिस में कहा गया है कि डब्ल्यूएफआइ का प्रतीक चिह्न राष्ट्रीय ध्वज के अशोक चिह्न की तरह है तथा किसी भी भारतीय को यह हक नहीं है कि वह इसका अपमान करे।

आपको बता दें कि कृपाशंकर पटेल अब एक सेलिब्रिटी कोच हैं और उन्होंने बॉलीवुड सितारे आमिर खान को पहलवानी पर बनी उनकी फिल्म ‘दंगल’ के लिए ट्रेनिंग भी दी थी। फिलहाल कृपाशंकर को लखनऊ में साइ के सेंटर में महिला पहलवानों को कोचिंग देने से भी रोक दिया गया है। वह यहां पर सहायक कोच के तौर पर तैनात थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here