मुंबई। बड़े परदे पर होने वाले एक हैरतअंगेज़ कारनामे को लेकर रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘2.0’ के निर्माता ने पहले ही बड़े प्लान बना लिए हैं और अब तो वो कुछ ऐसा करने जा रहे हैं जिससे सिर्फ इंडिया ही नहीं चीन का बॉक्स ऑफ़िस भी हिल जाएगा।

जी हां, निर्देशक शंकर की रोबोट/ इंधीरन का सीक्वल यानि फिल्म 2.0 तो अगले साल रिलीज़ होने वाली है। सारी अफ़वाहों पर विराम लगाते हुए ये पहले ही बताया जा चुका है कि फिल्म अगले साल यानि 2018 में 25 जनवरी को रिलीज़ की जायेगी। फिल्म दुनिया भर में रिलीज़ होगी लेकिन जब चीन पहुंचेगी तो एक बड़ा तहलका मचेगा क्योंकि फिल्म 2.0 को चीन में 15000 से 20000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया जाएगा, जो फिल्म का चाइनीज़ डब वर्ज़न होगा।
आमतौर पर दुनिया भर में रिलीज़ होने के कुछ समय बाद ही भारतीय फिल्में चीन में रिलीज़ होती हैं, इसलिए इस तरह की कोई जानकारी नहीं है कि फिल्म 2.0 वहां वर्ल्ड वाइड रिलीज़ का हिस्सा होगी या नहीं। चीन की फिल्मों की अपनी नीति है। वहां 41 हज़ार स्क्रीन्स(थियेटर) हैं लेकिन विदेशी फिल्मों को कुछ प्रतिशत ही स्क्रीन्स दी जाती है और साल में सिर्फ चार विदेशी फिल्मों को रिलीज़ की छूट है। आमिर खान की दंगल ने पिछले दिनों 8000 अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ हो कर बॉक्स ऑफ़िस पर गदर मचाया था और 178 मिलियन डॉलर की कमाई की।

रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 के निर्माताओं के मुताबिक अगले महीने यानि अक्टूबर में इस फिल्म का ग्रैंड म्यूज़िक लॉन्च दुबई में किया जायेगा। इस मौके पर रजनीकांत और अक्षय कुमार सहित पूरी टीम वहां मौजूद रहेगी। उसके अगले महीने यानि नवंबर में दर्शक इस फिल्म का टीज़र देख पाएंगे और ये टीज़र लॉन्च हैदराबाद में होगा। दिसंबर में फिल्म 2. 0 का ट्रेलर लॉन्च भव्य तरीके से होगा। लेकिन इसके लिए इस बार मुंबई नहीं बल्कि चेन्नई को चुना गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here