काबुल। भारत दौरा पूरा करके अफगानिस्तान गए अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस के काबुल पहुंचने के ठीक बाद यहां के एयरपोर्ट पर रॉकेट से हमला हुआ है। अफगानिस्तान के टोलो न्यूज के अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि मैटिस के पहुंचने के कुछ ही देर बाद यहां एक के बाद एक 20 से 30 रॉकेट गिरे हैं। पिछले आधे घंटे में यहां तीन धमाके हो चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन तालिबान ने ली है। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसका निशाना अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस थे।

फिलहाल इस राकेट हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन इसके बाद एयरपोर्ट से सारी उड़ानें रोक दी गईं हैं वहीं इसे तुरंत खाली करवाया जा रहा है। इसे लेकर ज्यादा जानकारी का इंतजारहै। बता दें कि अमेरिकी रक्षा मंत्री मैटिस आज ही भारत दौरे के बाद अफगानिस्तान पहुंचे हैं।

ट्रंप के प्रशासन संभालने के बाद किसी अमेरिकी कैबिनेट मंत्री का यह पहला अफगानिस्तान दौरा है। अफगानिस्तान का उनका दौरा पहले से प्रस्तावित नहीं था। मैटिस अफगानिस्तान दौरे में राष्ट्रपति घनी, अमेरिकी रक्षा अधिकारियों और नाटो सेक्रेट्री जनरल जेन्स स्टोलटेनबर्ग से मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here