चेन्नई। भारतीय सेना के मुहम्मद सदाथ और तमिलनाडु की एस अर्चना ने 57वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में क्रमश: पुरुष और महिला 100 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है। वहीं, जबकि भाला फेंक एथलीट देवेंद्र सिंह कंग शीर्ष पर रहे।

इस टूर्नामेंट के दूसरे दिन की विशेषता फर्राटा दौड़ रही। पुरुष वर्ग में सदाथ ने तमिलनाडु के एलकाइयादासन को करीबी अंतर से पीछे छोड़कर पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने 10.565 सेकेंड में, जबकि उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी ने 10.570 सेकेंड में यह दौड़ जीती। सेना के विद्यासागर ने 10.60 सेकेंड के साथ कांस्य पदक जीता। महिला वर्ग में अर्चना ने 11.78 सेकेंड में दौड़ पूरी की और अपने ही राज्य की चंद्रलेखा को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 11.92 सेकेंड का समय निकाला।

कर्नाटक की प्रजना प्रकाश तीसरे स्थान पर रहीं। पुरुषों के भाला फेंक में सेना के कंग ने 75.12 मीटर दूर भाला फेंका और स्वर्ण पदक जीता। सेना के उनके साथी अभिषेक सिंह 74.19 मीटर भाला फेंककर दूसरे स्थान पर रहे। पंजाब के सुनील बिश्नोई ने रजत पदक जीता।

हालांकि, चैंपियनशिप में सेना के जीतू बेबी ने शानदार प्रदर्शन कर 400 मीटर में स्वर्ण, ओएनजीसी के मोहन कुमार ने रजत और हरियाणा के रविंद्र ने कांस्य पदक जीता। लंबी कूद में रेलवे के एसई शमशीर ने पहला स्थान हासिल किया। रेलवे के अभिषेक शेट्टी ने डेकाथलान स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। महिलाओं की गोला फेंक स्पर्धा रेलवे की नवजीत कौर ने जीती, हालांकि वह 15.23 मीटर गोला ही फेंक पाईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here