मुंबई। सलमान ख़ान की फ़िल्म ‘जुड़वा’ के रीमेक ‘जुड़वा2’ ने बॉक्स ऑफ़िस पर शानदार ओपनिंग ली है। अगर पहले दिन के कलेक्शंस ही देखें तो बॉलीवुड में वरुण धवन इस साल के तीसरे बेस्ट ओपनर बन गये हैं।

डेविड धवन निर्देशित फ़िल्म में वरुण ने डबल रोल निभाया और उनके साथ जैकलीन फ़र्नांडिस और तापसी पन्नू फ़ीमेल लीड रोल में नज़र आयीं। सलमान स्टारर सुपर हिट फ़िल्म ‘जुड़वा’ का रीमेक होने की वजह से वरुण के लिए ये टफ़ टास्क माना जा रहा था, मगर पहले दिन 15.55 करोड़ के कलेक्शन के ज़रिए वरुण ने अपनी स्टार पॉवर साबित की है। ‘जुड़वा2’ शुक्रवार (29 सितंबर) को भारत में 3500 और विदेशों में 625 स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी है। शानदार ओपनिंग के साथ वरुण की ‘जुड़वा2’ इस साल के टॉप 5 कलेक्शंस की लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गयी है।

पहले नंबर पर ‘बाहुबली2’ है, जिसने 41 करोड़ की ओपनिंग ली थी। दूसरे स्थान पर सलमान ख़ान की ‘ट्यूबलाइट’ है, जिसे 21.15 करोड़ की ओपनिंग मिली। तीसरा स्थान शाह रुख़ ख़ान की ‘रईस’ को मिला है, जिसने 20.42 करोड़ जमा किये थे और पांचवीं पोज़िशन भी शाह रुख़ की ‘जब हैरी मेट सेजल’ को मिली है, जिसने 15.25 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया था।

‘जुड़वा2’ को क्रिटिक्स ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है। हालांकि सभी ने इसे वरुण का वन-मैन शो बताया है। फ़िल्म में सलमान ख़ान के केमियो के साथ ‘जुड़वा’ के दो गानों का भी इस्तेमाल किया गया है। ‘जुड़वा’ 1997 में रिलीज़ हुई थी और सलमान ने पहली बार डेविड घवन के निर्देशन में काम किया था। ‘जुड़वा’ 1994 की तेलुगु हिट ‘हेलो ब्रदर’ का रीमेक थी, जो ख़ुद जैकी चैन की 1992 में आयी ‘ट्विन ड्रैगंस’ पर आधारित थी।

2017 में वरुण की ये दूसरी रिलीज़ है। उनकी पहली फ़िल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ है, जिसने 12.25 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया था और लगभग 116 करोड़ का लाइफ़ टाइम कलेक्शन करके सुपर हिट रही। ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ 2017 के टॉप 10 ओपनिंग वीकेंड कलेक्शंस की लिस्ट में भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here