जयपुर। राजस्थान के कोटा शहर में गरबा खेलने गई एक नाबालिग लड़की को उसके कथित प्रेमी लड़के ने मात्र इस कारण मार ड़ाला कि उसने किसी दूसरे लड़के के साथ गरबा खेला था। आरोपी ने अपने चचेरे भाई के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया।

दोनों आरोपी भाईयों ने पहले तो लड़की के साथ दुष्कर्म किया और फिर उसका मुंह पायजामे से बांधकर पत्थरों से चेहरा कूचल दिया। लड़की के शरीर पर लकड़ी से की गई मारपीट के भी निशान है। लडकी के घर से कुछ दूरी पर ही नाले के पास उसका शव मिला।

जानकारी के अनुसार कोटा के उड़यिा बस्ती निवासी नाबालिग लड़की बुधवार रात शहर में ही गरबा खेलने गई थी, देर रात तक वापस घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसे खोजना शुरू किया,अंतत:गुरूवार दोपहर तक कोई सुराग नहीं मिलने पर पुलिस में मामला दर्ज कराया गया। पुलिस के अनुसार लड़की और उसके घर के पास ही रहने वाले एक लड़के के बीच प्रेम संबंध थे। कुछ दिनों पूर्व ही दोनों के परिजनों को इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने इनके मिलने पर रोक लगा दी। इससे नाराज लड़के ने पिछले सप्ताह ही लड़की के घर जाकर हंगामा किया था। इस पर लड़की के परिजनों ने पुलिस में शिकायत की तो समझा के मामला शांत हो गया था ।

लेकिन बुधवार रात को लड़की को उसके कथित प्रेमी ने दूसरे लड़के के साथ गरबा खेलते देखा और वह भड़क गया । गरबा समाप्त होने के बाद जैसे ही लड़की अपने घर जाने लगी तो दोनों आरोपियों ने उसे बातचीत के लिए नाले के पास बुलाकर जबरदस्ती दुष्कर्म किया। पुलिस के अनुसार मौके के हालात को देखकर लगता है कि लड़की ने हत्या से पहले दुष्कर्म से बचने का प्रयास किया। दुष्कर्म के दौरान लड़की का मुंह पायजामे से बांध दिया,जिससे की वह चिल्ला नहीं सके। दुष्कर्म के बाद पत्थरो से उसका सिर और चेहरा कुचलकर हत्या कर दी । कोटा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार ने बताया कि दोनो को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here