लखनऊ। यूपी पुलिस ट्विटर सेवा पर हुई कार्रवाई व पुलिस की सक्रियता रंग लाती नजर आ रही है। राज्य पुलिस को किए गए करीब तीन लाख ट्वीट में 1.15 लाख ट्वीट कार्रवाई योग्य पाए गए, जबकि पुलिस को छकाने वाले ट्वीट भी खूब हासिल हुए। सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस भी अपनी सहभागिता लगातार बढ़ा रही है और इसके जरिये अपनी छवि सुधारने का प्रयास भी कर रही है।

दिल्ली में आयोजित ट्विटर सेवा के विशेष आयोजन में यूपी पुलिस को उसके प्रस्तुतीकरण के लिए विशेष आमंत्रण प्राप्त हुआ है। ट्विटर व हेड ग्लोबल पब्लिक पालिसी के वाइस प्रेसीडेंट कोलिन क्रोवेल की ओर से गुरुवार को दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस महानिदेशक के जनसंपर्क अधिकारी एएसपी राहुल श्रीवास्तव उप्र पुलिस की ट्विटर सेवा पर प्रस्तुतीकरण देंगे। वह ट्विटर सेंटर फॉर सोशल रिसर्च द्वारा आयोजित संगोष्ठी में भी भाग लेंगे।

प्रदेश पुलिस को मार्च 2016 से अब तक ट्विटर सेवा के जरिए तीन लाख ट्वीट प्राप्त हुए। इनमें राज्य पुलिस ने 1.15 लाख ट्वीट को कार्रवाई योग्य पाया और संबंधित जिले की पुलिस ने उसमें कार्रवाई की। आठ सितंबर 2016 को उप्र पुलिस ट्विटर सेवा को लांच किया गया था। तब से अब तक करीब दो लाख चार हजार ट्वीट प्राप्त हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here