हल्द्वानी: वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि उत्तराखंड राज्य के विभिन्न विभागो में 35 हजार पदों पर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने क्षेत्र के विकास की भी कई घोषणाएं की।

कालाढूंगी में आयोजित जनसभा में वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने राजकीय महाविद्यालय कोटाबाग में कृषि विषय खोलने की, क्षेत्र में तमाम पेयजल योजना, बिजली के पोल लगाने, सड़कें बनाने सहित करीब 25 घोषणाएं की।

पंत बतौर सीएम के प्रतिनिधि मौजूद थे। वित्त मंत्री ने कहा, 35 हजार नौकरियों के लिए प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। साथ कर्ज में डूबे उत्तराखंड में विकास के लिए 15 करोड़ 57 हजार रुपये की आय अर्जित की जाएगी।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बुखार के चलते कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके। सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार जनहित व कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। इसका आमजन को लाभ हो रहा है। उन्होंने वित्त मंत्री से क्षेत्र की तमाम विकास योजनाओं के लिए घोषणा करने की भी मांग की।

विधायक व कार्यक्रम के आयोजक बंशीधर भगत नए क्षेत्र की बड़ी समस्याओं जैसे जमरानी बांध परियोजना को जल्द स्वीकृत दिलाने, सड़क बिजली पानी जैसी मूलभूत समस्याओं के निराकरण संबंधी तमाम मांगो का उल्लेख किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट मनोज शाह प्रकाश हर्बोला ने भी जनसभा को संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here