काकामिगहरा। भारतीय महिलाओं ने महिला एशिया कप टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मंगलवार को जीत की हैट्रिक पूरी की। रानी रामपाल की अगुआई वाली टीम ने पूल ‘ए’ के अपने आखिरी मैच में चौथे क्वार्टर में दो मिनट के भीतर दो गोल दागे जिससे टीम ने मलेशिया को 2-0 से पराजित किया। इससे टीम ग्रुप चरण में नौ अंकों के साथ शीर्ष पर रही।

भारत के लिए वंदना कटारिया (54वां मिनट) और गुरजीत कौर (55वां मिनट) ने गोल किए। टीम ने अपने पहले मैच में सिंगापुर को 10-0 से और दूसरे मैच में चीन को 4-1 से हराया था। पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने एहतियात के साथ खेला। मलेशिया ने रक्षात्मक हॉकी दिखाई, जबकि भारतीय टीम ने कोई गलती किए बिना मौकों का इंतजार किया।

मलेशिया को दूसरे क्वार्टर के शुरुआती मिनटों में पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन रजनी इतिमापरू ने उस पर गोल नहीं होने दिया। अगले कुछ मिनट में दोनों टीमों को पेनाल्टी कॉर्नर मिले। भारत को एक और मलेशिया को दो पेनाल्टी कॉर्नर दिए गए लेकिन एक पर भी गोल नहीं हो सका। मलेशिया को तीसरे क्वार्टर में भी पेनाल्टी कॉर्नर मिला पर गोल नहीं हो सका।

चौथे और आखिरी क्वार्टर में कटारिया ने 54वें मिनट में मैदानी गोल किया। अगले मिनट में ड्रैग फ्लिकर गुरजीत ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। मलेशियाई खिलाड़ियों ने अंतिम क्षणों में गोल करने के लिए पूरा जोर लगा दिया पर नाकाम रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here