चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के प्रधान व गुरदासपुर के सांसद सुनील जाखड़ ने कहा है कि केंद्र सरकार जीएसटी में पंजाब का हिस्‍सा देने में जानबूझकर देरी कर रहा है। इससे केंद्र सरकार के कर्जाधर्ताओं की खराब मानसिकता उजागर हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि जिन-जिन राज्यों में भाजपा की सरकार नहीं है, वहां पर जीएसटी का शेयर जारी करने में जानबूझ कर देरी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ईडी व सीबीआइ का भी गलत इस्तेमाल कर रही है। जीएसटी लगाने से पहले इसे लागू करने के बाद एक व्यवस्था बनाई गई थी। उसके तहत राज्यों को जीएसटी की ओर से एकत्र धनराशि में उनका शेयर तय समय पर मिल जता, लेकिन केंद्र सरकार जानबूझ कर उक्त व्यवस्था को प्रभावित करते गैर भाजपा शासित राज्यों में जीएसटी का शेयर जारी नहीं कर रही है

उन्‍होंने कहा कि पंजाब को भी 3500 करोड़ रुपये की धनराशि अभी तक सरकार ने जारी नहीं की है। इसके चलते पंजाब में सामाजिक सुरक्षा को लेकर चलाई जा रही तमाम योजनाएं प्रभावित हो रही है। लाभार्थियों को इन योजनाओं के तहत धनराशि नहीं मिल पा रही है। इसका नतीजा भी गुजरात के चुनाव परिणाम में हार के रूप में भाजपा को देखना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here