नई दिल्ली, । साल 2018 शुरू हो चुका है साल के शुरुआत में ही न्यूजीलैंड के दौरे पर आयी वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने धमाकेदार पारी खेली, उन्होंने शानदार अर्द्धशतक जमाया। यह साल 2018 का पहला अर्द्धशतक है। मुनरों ने कैरेबियाई गेंदबाजों पर हमला बोलते हुए मात्र 18 गेंदों में ही साल 2018 का पहला अर्द्धशतक जड़ दिया।

मुनरो इस साल अर्द्धशतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने। अपनी इस पारी के दौरान मुनरो ने न्यूजीलैंड की तरफ से दूसरा और विश्व में छठा सबसे तेज अर्द्धशतक बना डाला। अपनी इस पारी के दौरान मुनरो ने मैदान के चारो ओर चौको और छक्कों की झड़ी लगा दी।

ये हैं मुनरो की पारी की खास बातें

साल 2018 में पहला अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज कॉलिन मुनरो के नाम दर्ज हो गया है। मुनरो न्यूजीलैंड के दौरे पर आई मेहमान टीम के गेंदबाजों की जमकर खबर ली उन्होंने मात्र 23 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली अपनी इस पारी के दौरान मुनरो ने कुल 11 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के लगाए।

अब तक लगाए गये सबसे तेज अर्द्धशतक

मुनरो की इस पारी को लेकर अब तक लगाए गये सबसे तेज अर्द्धशतकों की बात करें तो मुनरो का यह अर्द्धशतक छठे स्थान पर आता है। इसके पहले इन खिलाड़ियों ने बनाया था सबसे तेज अर्द्धशतक

साल 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेल ने 17 गेंदों में लगाया था अर्द्धशतक
साल 2014 में आयरलैंड के खिलाफ मायबर्घ ने 17 गेंदों में बनाया अर्द्धशतक
साल 2012 में अफगानिस्तान के खिलाफ स्टर्लिंग ने 17 गेंदों में लगाया था अर्द्धशतक
साल 2016 में श्रीलंका के खिलाफ खुद मुनरो ने 14 गेंदों पर यह कारनामा किया था। यह दूसरा सबसे तेज अर्द्धशतक था।

साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने तो मात्र 12 गेंदों में अर्द्धशतक ठोक दिया था युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गयी इस पारी में 6 गेंदों पर 6 छक्के भी लगाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here