जयपुर, [ संवाददाता] । नये साल के पहले ही दिन राजस्थान जबरदस्त ठंड की चपेट में आ गया। तापमान में गिरावट और अचानक बढ़े कोहरे के कारण आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। घने कोहरे के चलते प्रदेश के अधिकांश जिलों में दोपहर 12 बजे बाद थोड़ी देर के लिए धूप निकली।

घने कोहरे के कारण हवाई,सड़क और रेल यातायात अस्त-व्यस्त रहा,कई ट्रेन रद्द करनी पड़ी। जयपुर हवाई अड्डे पर कोहरे के कारण 11 बजे तक फ्लाईट्स उड़ान नहीं भर सकी। खराब मौसम के चलते इंडिगो एयरलाइंस और एयर इंडिया की जयपुर से दिल्ली जाने वाली एक-एक फ्लाइट रद्द कर दी गई। एयर इंडिया और जेट एयरवेट की दो फ्लाइट को डायवर्ट किया गया। तापमान में आई अचानक गिरावट के कारण एनसीआर क्षेत्र में आने वाले प्रदेश के अलवर जिले में दोपहर 12 बजे तक घना कोहरा छाया रहा।

यहां सड़कों पर वाहन नजर नहीं आ रहे थे,यही हाल भरतपुर जिले का रहा। कोहरे के चलते 26 ट्रेन प्रभावित हुई,ये ट्रेन अपने तय समय से एक से दो घंटे देरी पर चली। नये साल के पहले दिन प्रदेश के शेखावाटी क्षेत्र में तापमान जमाव बिन्दू पर पहुंच गया। उत्तर और पूर्वी हवाएं 1.2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली। सोमवार को प्रदेश में सबसे अधिक ठंडा फतेहपुर रहा,यहां का तापमान -0.2 डिग्री दर्ज किया गया। चुरू का तापमान 0.3 डिग्री दर्ज किया गया । मौसम विभाग के अनुसार अभी पारे में और अधिक गिरावट होगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here