नई दिल्‍ली,। मौजूदा समय में पाकिस्‍तान के खिलाफ कई मुद्दों पर देश में राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है। कुलभूषण जाधव मामले के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले को लेकर देशभर में गुस्‍से का माहौल है। इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए, जिन्‍हें आज आज लोकसभा में श्रद्धांजलि अर्पित की गई। वहीं कुछ भाजपा सदस्‍यों द्वारा पाकिस्‍तान विरोधी नारे भी लगाए गए।

जैसे ही लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने चैंबर में कदम रखा, वैसे ही कुछ भाजपा सदस्‍य ‘पाकिस्‍तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाने लगे। इसके बाद उन्‍होंने आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्‍होंने इसे कायराना हरकत करार दिया। शहीद हुए जवानों की याद में खड़े होकर सदस्‍यों द्वारा कुछ मिनट के लिए मौन भी धारण किया गया।
कांग्रेस सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने इस मुद्दे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना भी साधा। उन्‍होंने कहा कि वह शहीदों की शहादत पर चुप क्‍यों हैं। इस पर संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि हमने पिछले एक साल में 200 से ज्‍यादा आतंकियों को ढेर किया है। वहीं इस हमले में शामिल तीनों आतंकियों को भी सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। अनंत कुमार ने कहा कि इस मामले में राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह सदन में मौजूद हैं और वह इस पर बयान नहीं देंगे।

कुछ दिनों पहले कुलभूषण जाधव मामले को लेकर भी भाजपा और शिवसेना के कुछ सदस्‍यों ने पाकिस्‍तान के खिलाफ इसी तरह के नारे लगाए थे। हाल ही में जाधव की मां और पत्‍नी उनसे मिलने पाकिस्‍तान गई थीं, जहां उनके साथ दुर्व्‍यवहार किया गया। जाधव से मुलाकात से पहले उनके कपड़े बदलवा दिए गए। यहां तक कि उनकी बिंदी, मंगलसूत्र तक हटवा दिए गए। पत्‍नी के जूते तक वापस नहीं किए गए। इसकी देश भर में कड़ी आलोचना हुई। अब आतंकी हमले में पांच जवानों के शहीद होने को लेकर लोगों में रोष है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here