जयपुर, [ संवाददाता]। राजस्थान से हरियाणा की तरफ होने वाली गौतस्करी की घटनाएं समाप्त नहीं हो रही है । गौतस्करी के क्रम में ही रविवार देर रात अलवर जिला पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नोगांवा के पास शेरपुर गेट के पास एक ट्रक से 35 गायों को मुक्त कराया,इनमें से 3 मरी हुई गायें थी।

अंधेरे का फायदा उठाकर गौतस्कर फरार होने में कामयाब हो गए । पुलिस ने गौतस्करों को पकड़ने के लिए तीन टीम अलग-अलग क्षेत्रों में भेजी है। पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश के अनुसार बरामद गायों को गौशाला में भेजा गया और मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है ।

पुलिस को रविवार रात करीब 9 बजे सूचना मिली थी कि एक बड़े ट्रक में गायों को भरकर हरियाणा की तरफ ले जाया जा रहा है । इस पर पुलिस ने नाकेबंदी करवाई और शेरपुर गेट के पास ट्रक को रोक कर जांच की तो अंदर गायें भरी हुई थी।

पुलिस ने जैसे ही ट्रक रूकवाया ड्राइवर सहित दो अन्य लोग अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए । ट्रक में गायों को बेरहमी से ऊपर-नीचे भर रखा था । उल्लेखनीय है कि राजस्थान से हरियाणा में गौतस्करी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है । वर्ष 2017 में गौतस्करी के 150 मामले दर्ज कर100 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं पुलिस एवं गौतस्करों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 लोगों की मौत हुई ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here