संयुक्त राष्ट्र के सेक्रेटरी जनरल एंटोनियो गुटेरस ने आज सीरिया मुद्दे का हल निकालने में सुरक्षा परिषद के पांच स्थायी सदस्यों की विफलता पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सीरिया की स्थिति नियंत्रण से बाहर हो रही है और इसे जल्द ही बचाने की जरुरत है।
आपको बता दें कि सीरिया के दौमा में पिछले सप्ताहांत में हुए केमिकल अटैक के जवाब में कोई सहमति ना बना पाने पर संयुक्त राष्ट्र के सेक्रेटरी की यह टिप्पणी आई है। उन्होंने परिषद के स्थायी सदस्यों रूस, चीन, फ्रांस और ब्रिटेन के संदर्भ में कहा कि मैं परिषद की कार्रवाई पर लगातार करीब से नजर रख रहा हूं और इस बात का मुझे दुख है कि परिषद इस मुद्दे के हल पर कोई सहमति नहीं बना पाया है। उन्होंने आगे कहा कि आज मैंने पांचों स्थायी सदस्यों के राजदूतों को इस पर चर्चा करने लिए बुलाया है।
उन्होंने आगे कहा कि इसे भूलना नहीं है। आखिरकार, हमारा प्रयास सीरियाई नागरिकों को आतंक के चंगुल से मुक्त कराना है। आपको बता दें कि कल परिषद संयुक्त राज्य अमेरिका और रूस के प्रतिद्वंद्वी प्रस्तावों पर तीन अलग-अलग वोटों के बावजूद दमिश्क के निकट दौमा में हुए हमले की जांच शुरू करने पर प्रस्ताव पारित करने में विफल रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here